Doon Prime News
tech

राजनीतिक एड्स को लेकर Meta कर सकता है एक बडा एलान, जल्द ही इन पर लगाई जा सकती है रोक।

Meta को इसकी शिकायतों से थोड़ी परेशानी हो रही है। फेसबुक और इंस्टाग्राम अब यूरोप में अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक लगाने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन, क्योंकि मेटा एक नए नियम का पालन कर रहा है जिसे यूरोपीय संघ ने पारित कर दिया है, उसे कोई समस्या नहीं है। अगर Meta इस नए नियम का पालन नहीं करता है, तो इसे यूरोप में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर राजनीतिक विज्ञापन से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

Meta प्लेटफॉर्म्स इंक. यूरोप में राजनीतिक विज्ञापन पर कंपनी-व्यापी प्रतिबंध पर चर्चा कर रहा है। नए नियम लागू होने के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम यूरोपियन यूनियन के आने वाले नियमों का पालन नहीं कर पाएंगे।

इससे Meta के लिए यूरोप में राजनीतिक ऑनलाइन अभियान चलाना मुश्किल हो जाएगा।यूरोपीय संघ के सांसदों ने चुनाव के दौरान गलत सूचना का मुकाबला करने के उद्देश्य से लक्षित राजनीतिक विज्ञापनों पर सख्त नियमों के बारे में फरवरी में शिकायत की थी।

प्रस्तावित नियमों में यूएस टेक दिग्गजों को अपने लक्षित राजनीतिक विज्ञापनों पर अधिक डेटा प्रदान करने की आवश्यकता होगी, जिसमें उल्लंघनों के लिए उनके वैश्विक कारोबार का 4% तक का जुर्माना होगा।

यूरोपीय आयोग द्वारा Meta को पहले ही चेतावनी दी जा चुकी है कि राजनीतिक विज्ञापनों की उनकी परिभाषा बहुत व्यापक हो सकती है, और इससे उन्हें चिंता हो रही है कि वे अपनी साइटों पर सभी भुगतान किए गए राजनीतिक प्रचारों को गैरकानूनी घोषित कर सकते हैं।

Related posts

OnePlus 11R जल्द होगा भारत में लॉन्च, लीक हुए स्पेसिफिकेशन।

doonprimenews

Flipkart का धाकड़ ऑफर, 7 हजार से भी कम में बेच रहा है Realme का ये धाकड़ स्मार्टफोन

doonprimenews

Motorola जल्द लॉन्च करेगा Moto E13, फीचर्स हुए लीक।

doonprimenews

Leave a Comment