Doon Prime News
tech

क्या आपका फोन भी WhatsApp के कारण हो रहा है ओवरलोड , तो इस सुपरफास्ट तरीके से मिनटों में खाली हो जाएगी स्पेस।

WhatsApp

WhatsApp एक लोकप्रिय ऐप है जिसका उपयोग बहुत से लोग चैट करने और दोस्तों के साथ जुड़े रहने के लिए करते हैं। कुछ लोग काम के लिए WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं, इसलिए उससे संबंधित फाइलें अक्सर उनके फोन में डाउनलोड हो जाती हैं।

आप महत्वपूर्ण जानकारी के स्वचालित डाउनलोडिंग को अक्षम नहीं कर सकते, क्योंकि इससे फ़ोन धीमा हो सकता है। अक्सर, जब फोन पर बहुत अधिक WhatsApp ट्रैफिक होता है, तो सब कुछ धीमा होने लगता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो यहां कुछ तरीके दिए गए हैं, जिनसे आप WhatsApp पर अवांछित फोटो, वीडियो और मीडिया फाइल्स को आसानी से डिलीट कर सकते हैं।

WhatsApp अपनी कुछ फाइलों को आपके डिवाइस पर स्टोर करता है। यदि ये बहुत अधिक स्थान ले रहे हैं तो आप इन फ़ाइलों को हटाना चुन सकते हैं।

WhatsApp मीडिया को डिलीट करने के लिए 5MB से बड़े स्टोरेज को मैनेज करें पर जाएं। जिन मीडिया फ़ाइलों की अब आपको आवश्यकता नहीं है, उन्हें एक-एक करके चुना और हटाया जा सकता है।

सभी मीडिया को हटाने के लिए, आप नवीनतम, सबसे पुरानी और सबसे बड़ी श्रेणियों की सहायता ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यदि आपको किसी फ़ाइल की आवश्यकता नहीं है, तो आप उन सभी को एक साथ हटा सकते हैं। फ़ाइल को हटाने के बाद, इन फ़ाइलों को गैलरी से जांचें और हटाएं। आखिर में इस तरह अपने फोन में स्टोरेज सेव करें।

Related posts

बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए लांच हुई इलेक्ट्रॉनिक बाइक, जानिए कितनी होगी कीमत और क्या होंगे फीचर

doonprimenews

Amazfit band 7 भारत में लॉन्च किया गया है , इसके फ़िचर्स जान आप भी चाहेंगे इसे खरीदना

doonprimenews

Tecno Pop 7Pro भारत में हुआ लॉन्च यहां जाने इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

doonprimenews

Leave a Comment