Doon Prime News
dehradun

देहरादून के भंडारी बाग में हुई वृद्ध महिला की हत्या का राज आया सामने, जिसे जान आप भी हो जायेंगे हैरान

देहरादून के भंडारी बाग में वृद्ध महिला कमलेश धवन के घर का WiFi 3 फरवरी को दोपहर करीब 3:20 बजे टूट गया। पुलिस ने CCTV फुटेज की जांच की और देखा कि कनेक्शन टूटा था। इसी को पुलिस ने हत्या का टाइम मानते हुए CCTV फुटेज की जांच की तो उसी टाइम वह आरोपी एक बार फिर वह CCTV फुटेज में नजर आया। WiFi का कनेक्शन टूटने के करीब 20 मिनट बाद वही व्यक्ति घर से बाहर आता हुआ दिखाई दे रहा था। इस तरह पुलिस ने सात दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

कमलेश का शव 4 मार्च को मिला था और माना जा रहा था कि रात के अंधेरे में उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली तो देखा कि 2 मार्च की दोपहर 3 बजे एक संदिग्ध घर की ओर आया था। हालांकि शव इतना पुराना नहीं लग रहा था कि हत्या उसी दिन की गई हो। इस बीच, पुलिस ने पाया कि दोपहर करीब 3.20 बजे घर का WiFi कनेक्शन बंद कर दिया गया था। इससे पुलिस ने अंदाजा लगाया कि जब कमलेश का गला रेता गया होगा तो उसका हाथ छू गया होगा। पुलिस को जब यह सुराग मिला तो उसने पहले से लगे CCTV फुटेज देखे।

इससे पता चला कि जो व्यक्ति 2 मार्च को इस रास्ते से गुजरा और फिर वापस आया, वह भी 3 मार्च को दोपहर करीब 3.10 बजे घर की ओर आया था. इसके बाद दोपहर करीब 3.40 बजे उक्त व्यक्ति घर से बाहर निकलता देखा गया। पुलिस ने शक्ल-सूरत से मिली जानकारी के आधार पर इसका सत्यापन किया और शनिवार को महेंद्र सिंह मेहता को पकड़कर सारे राज खोल दिए. पुलिस वृद्ध महिला की हत्या की जांच कर रही थी। जब उन्हें पता चला तो हत्यारा महेंद्र घर के बाहर था। वह मीडिया और स्थानीय लोगों सहित लोगों की भीड़ में थे। अगले दिन 5 मार्च को महेंद्र घर से निकला और पुलिस को बताया कि उसने जो किया उसके लिए उसे खेद है।

वह स्वयं वृद्धा के परिजनों को देखने का साहस नहीं जुटा पा रहा था। इस बात के सबूत हैं कि महिला पर हमला करने के दौरान आरोपी महेंद्र के पास चाकू था। एसएसपी का कहना है कि महेंद्र ने जब महिला का गला काटा तो चाकू की धार से उसका हाथ भी कट गया। बहुत खून बह रहा था, इसलिए उसने दो दिन तक उसकी पट्टी की। लेकिन अब घाव फिर से खुल गया है और इससे उन्हें काफी दर्द हो रहा है।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे इस घर से मोटी रकम मिलने की उम्मीद थी। सोचा था कि वह आसानी से गहने और अन्य सामान लूट लेगा, लेकिन उसे सिक्कों और बिलों में केवल 5000 रुपये ही मिले। बैग में कुछ जेवर भी थे, लेकिन वह उनमें से एक भी नहीं ले सका।

पुलिस ने उन्हें हत्या का खुलासा करने के लिए सात दिन का समय दिया था, लेकिन समय समाप्त होने से पहले ही वे सफल हो गए। डीजीपी ने 40,000 रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है और गढ़वाल रेंज के आईजी ने हत्यारे का पता लगाने वाली टीम को 25,000 रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है।

Related posts

Dehradun:राजधानी से चलने वाली इन तीनों ट्रेनों का संचालन दोबारा हुआ शुरू,यात्रियों ने ली राहत की सांस

doonprimenews

Dehradun Breaking : देहरादून में यहां मारपीट के कारण गई युवक की जान, खाना खाने गया था युवक,

doonprimenews

Dehradun Breaking- अब देहरादून में यातायात प्रबंधन के साथ drone से पुलिस करेगी पेट्रोलिंग, नए ड्रोन खरीदने की है तैयारी

doonprimenews

Leave a Comment