Doon Prime News
tech

Indian Government Banned Website- भारत सरकार ने कई वेबसाइट को किया ब्लॉक, जानिए क्या थी वजह

Indian Government ने 104 YouTube Channels सहित कई website को बैन कर दिया है. Government ने गुरुवार को Rajya Sabha में कहा कि देश के खिलाफ मुहिम चलाने वाले और समाज में भ्रम एवं भय फैलाने को लेकर YouTube के 104 चैनल्स के साथ ही Twitter के 5 Account और 6 Website के खिलाफ IT Law के तहत कार्रवाई की गई है. Anurag Thakur ने इस बात की जानकारी दी है.

Anurag Thakur ने दी जानकारी

बता दे की Information एवं Broadcasting Minister Anurag Thakur ने राज्य सभा में प्रश्नकाल के दौरान सवालों के जवाब में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि India Government देश के खिलाफ मुहिम चलाने वाले और समाज में भ्रम एवं भय फैलाने के मामले में IT law की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करती रही है.

Facebook Account को भी किया बैन

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में अब तक YouTube के 104 चैनल, 45 Video, Facebook के 4 एकाउंट और 2 पोस्ट, Instagram के 3 व Twitter के 5 accounts और 6 Website के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही 2 App को भी प्रतिबंधित किया गया है.

साथ ही वही Thakur ने कहा कि ऐसे मामलों में Government of India Related Forums को पत्र लिखती है और वे ही कार्रवाई करते हैं. उन्होंने कहा कि Government ने ऐसे मामलों में कार्रवाई की है और जरूरत पड़ने पर आगे भी कार्रवाई जारी रखेगी.

इससे पहले बुधवार को Government ने Youtube से झूठे और सनसनीखेज दावे करने और Fake News Spread करने के लिए 3 Chennal को हटाने की मांग की है.

Related posts

सस्ते में खरीदना चाहते है तो ये स्मार्टवॉच आपके लिए हो सकता है एक बेहतरीन ऑफर।

doonprimenews

Flipkart पर सेल शुरू हो गई है और इस सेल में आपको 15हज़ार का फोन सिर्फ 1,725 में मिल सकता है।

doonprimenews

Cheapest Shopping- Amazon-Flipkart से भी सस्ती शॉपिंग कर सकते हैं आप इस Website पर, अरे जल्दी स्टॉक हो रहा है खत्म

doonprimenews

Leave a Comment