Doon Prime News
tech

अगर आप भी चलाते है Netflix तो हो जाइये सावधान, अब ये करने पर देने पड़ जाएंगे एक्स्ट्रा पैसे, जानिए सबकुछ

Netflix

दुनिया का सबसे लोकप्रिय OTT Platform Netflix हाल-फिलहाल में कई सारे बदलाव कर रहा है, जिनमें से कुछ यूजर्स के लिए फायदेमंद हैं तो कुछ उनके लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकते हैं। बता दे की अगर आप एक Indirect Netflix user है यानी की अगर आप अपने परिवार में किसी इंसान या दोस्त के अकाउंट पर Netflix देखते हैं तो ये खबर आपके लिए है। बता दें कि Netflix एक नया फीचर जारी करने जा रहा है। जिससे Password sharing एक पेड फीचर हो जाएगा यानी की अगर आप अपने अकाउंट का Password अपने किसी परिचित के साथ शेयर करते हैं तो आपको उसके एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे.. 

Netflix द्वारा दिया गया Users को बड़ा झटका! 

ऐसा बहुत बार, कई जगहों पर देखा गया है कि Netflix के किसी शो या फिल्म को देखने के लिए, अगर हमारे पास अकाउंट नहीं भी होता है तो हम अपने दोस्तों या किसी जानने वाले के अकाउंट का पासवर्ड लेकर, उनके अकाउंट से शो को देख लेते हैं। बता दें कि अब ऐसा करने के लिए एक्स्ट्रा पैसे देने पड़ जाएंगे और Netflix ने इसका पक्का इंतजाम कर लिया है।

Password share करने पर देने पड़ सकते है एक्स्ट्रा पैसे

बता दें कि Netflix ने एक नए फीचर, Netflix Profile Transfer Feature का अनाउन्समेंट किया है। इस फीचर की मदद से ये OTT Platform Password sharing को कंट्रोल करने की उम्मीद कर रहा है। 2023 से इस नए नियम को जारी कर दिया जाएगा और इसके तहत Password share करने के लिए एक Sub-account Create करना होगा, जिसके लिए पैसे देने होंगे।

यह भी पढ़े- Big Breaking- भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को मिला नया अध्यक्ष, शशि थरूर को हराकर मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) बने नए अध्यक्ष

सूत्रों के हिसाब से Password sharing की कीमत होगी इतनी

फिलहाल इस बारे में तो नहीं बताया गया है कि कीमत कितनी होगी, लेकिन रिपोर्ट्स और सूत्रों के हिसाब से Password sharing की कीमत $3-$4 (लगभग 250-330 रुपये के बीच) के बीच हो सकती है। अभी यह नहीं बताया गया है कि भारत में इसकी कीमत कितनी होगी और कब तक इस फीचर को जारी किया जाएगा।

Related posts

व्हाट्सएप चलाने वालों के लिए आई बुरी खबर, नए साल के बाद कुछ स्मार्टफोन में नहीं चलेगा व्हाट्सएप

doonprimenews

Tecno ला रही है अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन , जिसका लुक हुआ लीक

doonprimenews

Samsung Galaxy A14 4G हुआ लॉन्च यहां जाने इसके फीचर्स और खासियत

doonprimenews

Leave a Comment