Doon Prime News
tech

WhatsApp में ज्यादा हो गया है डाटा तो अब इस फीचर के जरिए आप नही होंगे परेशान

WhatsApp एक लोकप्रिय चैट एप है जिसका उपयोग बहुत से लोग करते हैं। यह आपको उन लोगों के साथ चैट करने में मदद करता है जिन्हें आप जानते हैं, साथ ही साथ आपके व्यवसाय या पारिवारिक मामलों पर काम करते हैं।

WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर पेश करने जा रहा है जो आपके फोन में स्टोरेज स्पेस को बचाने में आपकी मदद करेगा। जब भी आपको विभिन्न समूहों से बहुत सारे संदेश और चित्र प्राप्त होते हैं, तो WhatsApp उन्हें आपके लिए डाउनलोड करना शुरू कर देगा ताकि आपको ऐसा न करना पड़े। इस तरह, आपको अलग-अलग लोगों से ढेर सारी फाइलें और तस्वीरें डाउनलोड करते रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नया ‘एक्सपायरिंग ग्रुप्स’ फीचर यूजर्स की समस्याओं को हल करने में मदद करेगा। यह एक निश्चित समय बीत जाने के बाद लोगों के समूहों को हटाने की अनुमति देगा। यह सुविधा आपको समूह चैट समाप्त करने के लिए एक तिथि निर्धारित करने की अनुमति देगी। आप समूह को उस दिनांक पर, या अपने द्वारा चुने गए किसी अन्य समय पर हटा सकते हैं. नई सुविधा केवल ग्रुप चैट सेटिंग में उपलब्ध है। यह स्वचालित रूप से सभी के लिए चालू नहीं होगा, और यदि समूह का एक सदस्य अपनी चैट हटा देता है, तो यह समूह के अन्य सदस्यों को प्रभावित नहीं करेगा।

WhatsApp 1024 लोगों को एक समूह में शामिल होने की अनुमति देता है, और उपयोगकर्ता समूह में छवियों और अन्य फाइलों को भी सहेज सकते हैं। WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर पेश कर रहा है जिससे आप अपने फोन की स्टोरेज को फुल होने से बचा सकेंगे। यह नया फीचर आपको हर बार डिलीट किए बिना अपनी चैट को एक साथ रखने की सुविधा भी देगा।

कंपनी का नया फीचर अभी जारी नहीं किया गया है, लेकिन यह संभव है कि निकट भविष्य में इसके बारे में जानकारी जारी की जाएगी। इस बीच, हमारे पास इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Related posts

Flipkart का ये ऑफर है शानदार, सिर्फ 13 हजार में मिलेगा Iphone, जानिए कैसे

doonprimenews

Infinix के नए स्मार्टफोन Infinix Note 30 की तस्वीरें का हुआ खुलासा .

doonprimenews

Instagram के यूजर्स को Instagram लॉगिन करने में आ रही दिक्कतें

doonprimenews

Leave a Comment