Doon Prime News
sports

क्या दिनेश कार्तिक नहीं खेल पाएंगे बांग्लादेश के खिलाफ मैच? जाने इस विषय में क्या बोले बीसीसीआई अधिकारी

बड़ी खबर इस वक्त की टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम को एक और झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक चोटिल हो चुके हैं। उनकी पीठ में समस्या है और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उनका खेलना मुश्किल है। कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान पीठ में तकलीफ हुई थी और वह मैदान छोड़कर चले गए। मैच में आखिरी पांच ओवर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत ने संभाली थी।

टीम में कार्तिक की जगह लेंगे ऋषभ पंत


कार्तिक के बाहर जाने पर टीम में ऋषभ पंत का शामिल होना तय है। हालांकि, लोकेश राहुल भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं, लेकिन मैनेजमेंट पंत को मौका देना पसंद करेगा।

अगर कार्तिक की चौक गंभीर हुई तो भारत के लिए हो सकती है परेशानी


आपको बता दें की कार्तिक की चोट कितनी गंभीर है। इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन सामान्य तौर पर ऐसी चोट ठीक होने में तीन से पांच दिन का समय लेती है। अगर कार्तिक की चोट गंभीर होती है तो भारत की परेशानी बढ़ सकती है।

मामले में क्या बोले बीसीसीआई अधिकारी?


बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा”कार्तिक की पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। हमें उनकी पीठ की ऐंठन की गंभीरता के बारे में नहीं पता है। मेडिकल टीम उन्हें फिट करने के लिए काम कर रही है, क्योंकि गर्मी और मालिश करने से दर्द को जल्दी कम करने में मदद मिलती है। इसलिए उन्हें टूर्नामेंट से बाहर नहीं मानना चाहिए।”

यह भी पढ़ें -*विधानसभा में स्पीकर ऋतु खंडूडी भूषण की अध्यक्षता में बैठक हुई शुरू, शीतकालीन सत्र कब व कहां होगा  इस विषय में होगी चर्चा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में धीमी बल्लेबाजी के चलते हुए आलोचना का शिकार


इस टूर्नामेंट में अब तक कार्तिक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 गेंद में छह रन बनाए। सूर्यकुमार के साथ 52 रन की साझेदारी के दौरान उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की और उनकी जमकर आलोचना हुई।

Related posts

क्या भरात को ऋषभ पंत के रूप में मिलेगा अगला एडम गिलक्रिस्ट

doonprimenews

IND vs NZ 2nd ODI :भारत ने आठ विकेट से जीता दूसरा मुकाबला,2-0से सीरीज में की अजेय बढ़त हासिल

doonprimenews

विराट कोहली के रूम में घुसा फैन, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर की अपलोड,विराट ने अब उठाया निजता का मुद्दा

doonprimenews

Leave a Comment