Doon Prime News
sports

बांग्लादेश और भारत के बीच मैच में विराट कोहली ने उठाया यह कदम,गौतम गंभीर ने की आलोचना बोले -बल्लेबाज़ अंपायर को फैसले के लिए नहीं बोल सकता

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में चार में से तीन मैच जीत चुकी है। जी हाँ,बुधवार (दो नवंबर) को एडिलेड में बांग्लादेश को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत ने पांच रन से हरा दिया है । इस मुकाबले में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 44 गेंद पर नाबाद 64 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कोहली के इस प्रदर्शन के बावजूद पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक मामले को लेकर उनकी आलोचना की है।


गौतम गंभीर ने कसा तंज
आपको बता दें की इस मैच के दौरान कोहली ने नो-बॉल को लेकर अंपायर से शिकायत की थी। उस घटना का जिक्र करते हुए गंभीर ने विराट पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “एक बल्लेबाज को अंपायर को नो बॉल के लिए नहीं बोलना चाहिए। उसे सिर्फ बल्ले से खेलने पर ध्यान देना चाहिए।”
गंभीर ने जिस घटना का जिक्र किया है वह भारतीय पारी के समय घटी थी। 16वें ओवर में विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंदबाजी लाइन पर हसन महमूद थे। उन्होंने एक बाउंसर की। इस पर कोहली ने बल्ला लगाते हुए एक रन ले लिया। उन्होंने इसके बाद अंपायर से नो-बॉल की मांग की। विराट के इशारा करते हुए अंपायर ने नो-बॉल दे दिया। इस पर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन नाराज हो गए। वह अंपायर की ओर जाने लगे। इतने में कोहली उनके रास्ते में आ गए और उन्हें पकड़ लिया। शाकिब का गुस्सा समाप्त हो गया । दोनों फिर हंसते हुए दिखाई दिए।


विराट की तारीफ करते नजर आए गंभीर
बता दें की ऐसा नहीं है कि गंभीर ने सिर्फ विराट की आलोचना की है। उन्होंने कोहली की बल्लेबाजी के लिए उनकी तारीफ भी की है। गंभीर ने कहा, ”विराट कोहली जानते हैं कि खिलाड़ियों के साथ कैसे साझेदारी बनाई जाती है। उन्होंने अंत में खेल को अच्छी तरह से खत्म किया। आज सूर्या (सूर्यकुमार) के आउट होने के बाद वह असली हीरो बन गए। यही कारण है कि वह बाबर आजम, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और जो रूट जैसे खिलाड़ियों से बेहतर हैं।”


सेमीफाइनल में भारत की राह हो सकती थी मुश्किल
बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था । भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने सात ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए थे। तभी बारिश आ गई। उस समय भारत मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 17 रन से पीछे था। अगर मैच नहीं होता तो बांग्लादेश की टीम जीत जाती। ऐसे में भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाती।

यह भी पढ़े Instagram Earning- अगर आप भी घर बैठे लाखों की कमाई करना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है, Meta लाया ‘पैसे बरसाने वाला’ फीचर


16ओवर में 151रन भी नहीं बना पाई बांग्लादेश
हालांकि, बारिश ने टीम इंडिया पर मेहरबानी की और मैच दोबारा से शुरू हुआ। जब मुकाबला फिर से शुरू हुआ तो सारे समीकरण बदल गए। बांग्लादेश को जीत के लिए 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। इस तरह उसे नौ ओवर में 85 रनों की आवश्यकता थी, लेकिन बांग्लादेश की टीम 16 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी। उसे डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर पांच रन से हार मिली।

Related posts

बीच मैदान कुलदीप यादव का पारा हुआ हाई, पावेल को देने लगे गाली, देखिए वीडियो

doonprimenews

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल, यहां देखें कब और कहां खेले जाने हैं मैच

doonprimenews

आकाश चोपड़ा ने ये क्या कह दिया श्रेयस अय्यर के बारे में

doonprimenews

Leave a Comment