Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल, यहां देखें कब और कहां खेले जाने हैं मैच

BCCI

भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा सितंबर और अक्टूबर में खेले जाने वाली घरेलू सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बता दे की भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 के अलावा तीन वनडे मैच भी खेलने हैं।
बीसीसीआई के अनुसार भारत -ऑस्ट्रेलिया से मोहाली (20 सितम्बर ),नागपुर (23सितम्बर ),हैदराबाद (25सितम्बर ) में खेलेगा। उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तिरुवंतपुरम में 28 सितंबर को पहला T20 खेला जाना है। वही गांधी जयंती के दिन यानी 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में और 4 अक्टूबर को इंदौर में दूसरा और तीसरा T20 खेला जाएगा। तत्पश्चात भारत लखनऊ में 6 अक्टूबर, रांची में 9 अक्टूबर और दिल्ली में 11 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच भी खेलेगा।
आपको बता दें कि जो खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में शामिल होंगे उनके इन घरेलू सीरीज में शामिल होने की संभावनाएं नहीं है क्योंकि वे खिलाड़ी विश्व कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे। ऐसी स्थिति में अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में दोयम दर्जे के खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। वहीं T20 विश्व कप का सुपर 12 स्टेज 22 अक्टूबर से शुरू होना है। जिसने भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

यह भी पढ़े –MPIDC की मैनेजर ने की पाँचवी मंज़िल से कूदकर आत्महत्या, परिवार ने डायरेक्टर को बताया ज़िम्मेदार


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया:
पहला टी20- 20 सितंबर (मोहाली)
दूसरा टी20- 23 सितंबर (नागपुर)
तीसरा टी20- 25 सितंबर (हैदराबाद )
भारत बनाम साउथ अफ्रीका:
पहला टी20- 28 सितंबर (तिरुवनंतपुरम)
दूसरा टी20- 2 अक्टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा टी20- 4 अक्टूबर (इंदौर)
पहला वनडे- 6 अक्टूबर (लखनऊ)

Related posts

Andrew Symonds ने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में बयां किया था दर्द, लिखी थी ये बात

doonprimenews

इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट होने में इन पांच खिलाड़ियों के साथ एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल।

doonprimenews

रजत पाटीदार ने मारा ऐसा लंबा छक्का कि गेंद सीधे लग गई बुजुर्ग व्यक्ति के सिर पर, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment