Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल, यहां देखें कब और कहां खेले जाने हैं मैच

BCCI

भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा सितंबर और अक्टूबर में खेले जाने वाली घरेलू सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बता दे की भारत को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 के अलावा तीन वनडे मैच भी खेलने हैं।
बीसीसीआई के अनुसार भारत -ऑस्ट्रेलिया से मोहाली (20 सितम्बर ),नागपुर (23सितम्बर ),हैदराबाद (25सितम्बर ) में खेलेगा। उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ तिरुवंतपुरम में 28 सितंबर को पहला T20 खेला जाना है। वही गांधी जयंती के दिन यानी 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में और 4 अक्टूबर को इंदौर में दूसरा और तीसरा T20 खेला जाएगा। तत्पश्चात भारत लखनऊ में 6 अक्टूबर, रांची में 9 अक्टूबर और दिल्ली में 11 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच भी खेलेगा।
आपको बता दें कि जो खिलाड़ी टी-20 विश्व कप में शामिल होंगे उनके इन घरेलू सीरीज में शामिल होने की संभावनाएं नहीं है क्योंकि वे खिलाड़ी विश्व कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे। ऐसी स्थिति में अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में दोयम दर्जे के खिलाड़ी मैदान में उतरेंगे। वहीं T20 विश्व कप का सुपर 12 स्टेज 22 अक्टूबर से शुरू होना है। जिसने भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

यह भी पढ़े –MPIDC की मैनेजर ने की पाँचवी मंज़िल से कूदकर आत्महत्या, परिवार ने डायरेक्टर को बताया ज़िम्मेदार


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया:
पहला टी20- 20 सितंबर (मोहाली)
दूसरा टी20- 23 सितंबर (नागपुर)
तीसरा टी20- 25 सितंबर (हैदराबाद )
भारत बनाम साउथ अफ्रीका:
पहला टी20- 28 सितंबर (तिरुवनंतपुरम)
दूसरा टी20- 2 अक्टूबर (गुवाहाटी)
तीसरा टी20- 4 अक्टूबर (इंदौर)
पहला वनडे- 6 अक्टूबर (लखनऊ)

Related posts

3 भारतीय खिलाडियों ने किया ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई,जानिए कौन है ये खिलाडी।

doonprimenews

टेस्ट मैच में कोहली की खराब फॉर्म के चलते नाखुश नजर आए बचपन के कोच, कहा -जिस तरह से वह आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं

doonprimenews

IND vs PAK :विराट कोहली ने खेली ऐसी शानदार पारी हिला डाली दुनिया सारी, एक बार फिर सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए विराट कोहली

doonprimenews

Leave a Comment