Doon Prime News
sports

वर्ल्डकप 2022 में भारत की जीत को लेकर अश्विन के फैन हुए विराट कोहली, बोले -उसने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया……..

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने रविवार को पाकिस्तान को सुपर-12 के मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया। इस मैच में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले। एक वक्त तो ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया यह मैच हार जाएगी, लेकिन विराट कोहली की इस साहसिक पारी, हार्दिक पांड्या की दमदार बल्लेबाजी और रविचंद्रन अश्विन की सूझबूझ ने भारत को जीत दिलाई। कोहली ने 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली और उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया।


मैच के बाद भावुक नजर आए थे कोहली


आपको बता दें की इस मैच के बाद कोहली भावुक हो गए थे और उन्होंने इस पारी को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बताया था। साथ ही फैन्स को समर्थन के लिए धन्यवाद भी कहा था। कोहली ने यह भी बताया कि आखिरी ओवर में उनके दिमाग में क्या चल रहा था और किस प्रकार विकेट गिरने के बावजूद टीम इंडिया जीतने में कामयाब रही। कोहली ने कहा- जब छह गेंदों में 16 रन चाहिए और दो गेंदों में दो रन बन गए तो लोग रिलैक्स या ओवरएक्साइटेड भी हो जाते हैं कि अब तो बन गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक रन आउट हो गए।


दिनेश कार्तिक के आउट होते ही 1 गेंद पर 2 रन का इक्वेशन रह गया

दरअसल, आखिरी एक ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे और मोहम्मद नवाज की पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या (40 रन) आउट हो गए थे। उनके आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने दूसरी गेंद पर एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए। चौथी गेंद पर कोहली ने छक्का लगाया और इसे अंपायर ने नो बॉल करार दिया। अगली गेंद नवाज ने वाइड फेंकी और फ्री हिट जारी रहा। इसकी अगली गेंद पर कोहली ने बाई में तीन रन लिए। पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। तब दो गेंदों पर दो रन चाहिए थे और कार्तिक के आउट होते ही इक्वेशन एक गेंद पर दो रन का रह गया।


अश्विन ने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया


कोहली ने कहा- अश्विन जब बैटिंग के लिए आए तो मैंने उनसे कहा कि कवर के ऊपर से शॉट लगाकर देखना, लेकिन अश्विन ने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया। यह बहुत ही साहसिक फैसला था और वह इनसाइड द लाइन आए और वाइड करवा दी। इसके बाद तो हालात ऐसे थे कि अगर गेंद गैप में गई तो हम मैच जीत जाएंगे और वैसा ही हुआ।

यह भी पढ़े –भारत के हाथ मिली करारी शिकस्त को हजम नहीं कर पा रहा पाकिस्तान,बौखलाए शोएब अख्तर और रमीज राजा ने ट्वीट कर अंपायर के लिए कही ये बचकानी बात

वर्ल्ड कप में छठी बार पाकिस्तान से जीता भारत

बता दें की अश्विन ने आखिरी गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से शॉट लगाया और एक रन लिया। भारत ने आखिरी गेंद पर चार विकेट रहते मैच जीत लिया। भारतीय टीम की यह टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर छठी जीत रही। दोनों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक सात मुकाबले हुए हैं। अब टीम इंडिया 27 अक्तूबर को नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी।

Related posts

बुमराह ने बैन स्टोक्स के प्राइवेट पार्ट में मार दी गेंद, स्टोक्स के उड़ गए होश, देखिए वीडियो

doonprimenews

टी 20वर्ल्ड कप 2022 में ओपनिंग करते नज़र आएंगे विराट और रोहित तो वहीं नंबर 3पर होंगे सूर्याकुमार, यहाँ देखे भारत की बेस्ट प्लेइंग -11

doonprimenews

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तैयारी में जुटी टीम इंडिया,नागपुर में हेड कोच के साथ जमकर पसीना बहाते नजर आए भारतीय खिलाड़ी, देखें वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment