Doon Prime News
sports

टी 20वर्ल्ड कप 2022 में ओपनिंग करते नज़र आएंगे विराट और रोहित तो वहीं नंबर 3पर होंगे सूर्याकुमार, यहाँ देखे भारत की बेस्ट प्लेइंग -11

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से टी20वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत होने वाली है।जिसको लेकर बीसीसीआई ने सोमवार यानी 12 अगस्त को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है ।15 सदस्यीय भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करने जा रहे हैं।खास बात यह है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे फास्ट बॉलर्स चोट से उबरने के बाद टीम में लौटे हैं।इसके अलावा अनुभवी खिलाड़ियों दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में जगह मिली है।

अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं भारतीय टीम के सभी प्लेयर
आपको बता दें की भारतीय टीम मैनेजमेंट इस बात से भली भांति परिचित है कि बाकी टीमें भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी छाप छोड़ने के लिए बेताब होंगी। ऐसे में मुकाबलों के दौरान बेस्ट प्लेइंग-11 उतारना काफी अहम रहेगा।15 सदस्यीय भारतीय टीम में सभी प्लेयर्स अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं, ऐसे में इन 15 में से चार खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 से ड्रॉप करना काफी मुश्किल काम होने जा रहा है।साथ ही यह देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ियों का बैटिंग क्रम किस तरह का रहता है।आइए जानते हैं टी20 वर्ल्ड कप में भारत की बेस्ट प्लेइंग-11 पर जो मैदान पर खेलते दिख सकती है।

विराट कोहली ओपनिंग करते हुए आएंगे नज़र


बता दें की एशिया कप के दौरान केएल राहुल टीम में संघर्ष करने के मामले में टॉप पर थे। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जब रोहित शर्मा को टीम से रेस्ट दिया गया तो विराट और केएल राहुल मैदान में ओपनिंग करने के लिए उतरे थे। एक ओर जहां कोहली ने उस मैच में बैटिंग करते हुए नाबाद 122 रन बनाए थे तो वही राहुल ने भी अर्धशतक जड़ा था। अब टी 20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ विराट ओपनिंग के लिए उतरेंगे तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।इसके बाद तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव की एंट्री काफ़ी कारगर साबित हो सकती है।

पांचवे नंबर पर उतारा जा सकता है केएल राहुल को


अगर मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो चौथे नंबर पर हार्दिक पंड्या एक अच्छे विकल्प रहेंगे। वहीं केएल राहुल को पांचवें नंबर पर उतारा जा सकता है।धवन और रोहित के ओपनिंग करने के चलते राहुल वनडे क्रिकेट में मिडिल ऑर्डर में ही खेलते हैं और टी20 वर्ल्ड कप में भी राहुल ऐसी ही भूमिका निभा सकते हैं।राहुल के बाद छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक फिनिशर रोल के फिट रहेंगे।

जसप्रीत बुमराह और यजुवेंद्र चहल आखरी दो स्थानों के लिए होंगे सटीक
बता दें की अक्षर पटेल सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा वाला रोल निभाते दिखाई दे सकते हैं। वहीं आठवें और नौवें नंबर पर हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार का नंबर आ सकता है। हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार पहले भी बल्ले से प्रभावशाली खेल दिखा चुके है।वहीं आखिरी दो स्थानों के लिए जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्लेइंग-11 में दावेदारी मजबूत रहेगी।

यह भी पढ़े -*भू -कानून संशोधन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया बड़ा बयान, कहा – “रिपोर्ट के अध्ययन के बाद ही भू -कानून पर संशोधन हो सकता है संभव*

यह हो सकती है टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम में चुना है। यदि किसी कारणवश टूर्नामेंट के बीच में कोई गेंदबाज बाहर हो जाता है तो शमी उसकी कमी आसानी से पूरी कर सकते हैं।खास बात यह है कि स्टैंड बाय प्लेयर में एक अन्य तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल है।दीपक चाहर एशिया कप में भी स्टैंडबाय थे, लेकिन आवेश खान के अस्वस्थ होने के बाद उन्हें स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया था। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी स्टैंड बाय प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया है।

Related posts

वापसी करते ही मैक्सवेल का कमाल, हवा में उड़ते हुए कर डाला रनआउट, देखिए वीडियो

doonprimenews

उत्तराखंड के लाल का IPL 2022 में धमाल, खेली ताबड़तोड़ पारी, यहां क्लिक कर देखिए हाईलाइट

doonprimenews

वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-20 सीरीज से पहले यह भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज पाए गए कोरोना पॉजिटिव।

doonprimenews

Leave a Comment