Doon Prime News
sports

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए तैयारी में जुटी टीम इंडिया,नागपुर में हेड कोच के साथ जमकर पसीना बहाते नजर आए भारतीय खिलाड़ी, देखें वीडियो

खबर खेल जगत से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ फरवरी से होने जा रही है। पहला मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिहाज से भारत के लिए महत्वपूर्ण सीरीज है। टीम इंडिया को किसी भी हालत में दो टेस्ट जीतने होंगे। इसके लिए टीम इंडिया ने तैयारी शुरू कर दी है।


जी हाँ,हेड कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे की देखरेख में भारतीय खिलाड़ियों ने विदर्भ स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया। रवींद्र जडेजा काफी समय बाद भारतीय टीम के साथ प्रैक्टिस करते दिखे। वह पिछले कई महीनों से चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर थे। पिछली बार भारत के लिए उन्होंने एशिया कप में खेला था।


दरअसल,बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें तमाम खिलाड़ी बस से स्टेडियम पहुंचते हैं। इसके बाद विराट कोहली, ईशान, कुलदीप यादव समेत तमाम खिलाड़ी रनिंग करते दिखाई देते हैं। कोहली फिर कप्तान रोहित शर्मा से गले मिलते भी दिखते हैं। वहीं, कोच द्रविड़ सभी खिलाड़ियों को निर्देश देते दिखते हैं।


कोच ने इस प्रैक्टिस सेशन को लेकर बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि हमारे लिए पिछले कुछ दिन शानदार बीते हैं। हमने प्रैक्टिस के बड़े सेशन करवाए। यह हम कोचिंग स्टाफ के लिए भी काफी दिलचस्प है, क्योंकि जितना क्रिकेट आजकल हम खेलते हैं, हमें इतने लंबे कैम्पा का मौका नहीं मिल पाता। न ही आपको समय मिल पाता कि आप खिलाड़ियों से निजी तौर पर बातचीत कर पाएं।


द्रविड़ ने कहा- इतना समय मिलना वाकई हमारे लिए शानदार रहा है। एक कोचिंग स्टाफ के तौर पर हम इसको लेकर काफी प्लानिंग और तैयारी कर रहे थे। पिछले एक महीने से हम इसमें जुटे हुए थे कि कैसे इन पांच से छह दिनों का सही इस्तेमाल करना है। मैं खुश हूं कि हम एकसाथ आए और इस समय का भरपूर इस्तेमाल किया। सभी खिलाड़ी फिट दिख रहे हैं और अच्छा खेल रहे हैं।


भारतीय टेस्ट टीम को एकबार साथ देखना अच्छा अनुभव है। हमने पिछले कुछ समय में काफी व्हाइट बॉल क्रिकेट खेला है और हमारे कुछ खिलाड़ी व्हाइट बॉल से रेड बॉल में शिफ्ट हो रहे। तो यह अच्छा लगा कि उन्होंने नेट्स में काफी समय बिताया।


द्रविड़ ने कहा- मैदान शानदार है और फील्डिंग में भी खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे हैं। कैचिंग बेहद महत्वूर्ण है ऐसी सीरीज के लिए। ऐसे में हम क्लोज ऑन कैचिंग, स्लिप फील्डिंग जैसी चीजों पर काफी ध्यान दे रहे हैं। जो चीज हम दो दिन पहले करते हुए वह हमें कुछ दिन पहले तैयार करने को मिल रहा है।


कुछ शॉट्स ने तो मुझे भी हैरान कर दिया। नागपुर में पांच या छह दिन मिलना मेरे हिसाब से काफी उपयोगी रहा है। लड़के शानदार दिख रहे हैं। उम्मीद कर रहा हूं कि अगले दो दिन में हम और कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे और फिर पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे।


प्रैक्टिस सेशन के दौरान जडेजा और अश्विन ने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी की भी प्रैक्टिस की। वहीं, राहुल और पुजारा स्लिप में कैच प्रैक्टिस करते दिखे। सूर्यकुमार यादव ने भी कोच द्रविड़ और विक्रम राठौड़ के साथ काफी समय बिताया। वहीं, ईशान किशन भी बड़े-बड़े शॉट लगाते दिखे।

यह भी पढ़े -*iPhone At Cheapest Price- मात्र 10,000 में मिल रहा आपको आईफोन, वह भी 128GB के साथ*


आपको बता दें की शमी और सिराज फुल फ्लो में गेंदबाजी करते दिखे। वहीं, जयदेव उनादकट ने भी काफी पसीना बहाया। पुजारा और कुलदीप ने भी नेट्स में काफी समय बिताया। कप्तान रोहित ने कुछ आक्रामक शॉट्स से तारीफें भी बटोरी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

मैच तारीख मैच वेन्यू
पहला टेस्ट 9 – 13 फरवरी पहला टेस्ट नागपुर
दूसरा टेस्ट 17 – 21 फरवरी दूसरा टेस्ट दिल्ली
तीसरा टेस्ट 1 – 5 मार्च तीसरा टेस्ट धर्मशाला
चौथा टेस्ट 9 – 13 मार्च चौथा टेस्ट अहमदाबाद

Related posts

ज़िम्बाब्वे से पाकिस्तान की हार के बाद बौखला उठे पूर्व गेंदबाज, अब टीम चयन को लेकर उठ रहे सवाल

doonprimenews

ये पोर्नस्टार हुई Mohammed Shami की फैन, बॉलिंग देख कह डाली ये बात, लोगों ने किए मजेदार कमेंट

doonprimenews

प्लेइंग इलेवन को लेकर ज़ाहिर खान ने की यह भविष्यवाणी

doonprimenews

Leave a Comment