Doon Prime News
sports

T20वर्ल्ड कप 2022 के लिए यह होगी भारतीय टीम , इन खिलाडियों को किया गया शामिल

वर्ल्ड कप 2022

T20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है और अब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बहुत ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। जी हाँ बता दें कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप 2022 होना है। T20 वर्ल्ड कप के लिए बहुत से देश अपनी टीम घोषित भी कर चुके हैं और जल्द ही सभी टीमों की घोषणा हो जाएगी। खबर आ रही है कि 16 सितंबर को भारतीय टीम की घोषणा भी की जा सकती है लेकिन चयनकर्ताओं के लिए टीम का चयन करना बहुत मुश्किल हो रहा है। टीम को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े उठ रहे हैं जिनका जवाब ढूंढना अब मुश्किल होता जा रहा है।

95%टीम का हुआ चयन
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही रोहित शर्मा ने बयान दिया था कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए लगभग 95% टीम का चयन हो चुका है बस एक दो खिलाड़ियों का चयन होना अभी बाकी है। आइए देखते हैं T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित टीम किस प्रकार से हो सकती है।

रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ही करेंगे ओपनिंग
बता दें कि एशिया कप में भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की थी T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलना बहुत ही मुश्किल होता है।ऐसे में ओपनर बल्लेबाजों में बदलाव होने की संभावना बिल्कुल भी नजर नहीं आ रही है। केएल राहुल और रोहित को ही ओपनिंग जोड़ी के रूप में उतारा जाएगा और विराट कोहली नंबर तीन पर खेलते हुए ही दिखाई देंगे।

मिडिल आर्डर में ये खिलाड़ी होंगे शामिल
वहीं अगर मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों का चयन हो सकता है क्योंकि रविंद्र जडेजा शायद चोटिल होने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। दिनेश कार्तिक के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन को भी चुना जा सकता है।

यह भी पढ़े –Launching से ही पहले सामने आ गए Google Pixel 7/7Pro कलर वेरिएंट्स, इस दिन होगा Launch ।

यजुवेंद्र चहल होंगे स्पिनर के तौर पर शामिल
गेंदबाजी विभाग में भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार समेत हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह,अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाज के रूप में तो वही यजुवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को स्पिनर के रूप में शामिल किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप 2022 के लिए यह है संभावित टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान ), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, यजुवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन।

Related posts

सुरेश रैना ने पांच मिनट की मुलाकात में बदलने इस खिलाड़ी को जिंदगी, अब IPL में कर रहा है ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

doonprimenews

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के खेलने की उम्मीदें मजबूत,दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रा पर खत्म हुई तीन मैच की टेस्ट सीरीज

doonprimenews

2.60 करोड में बिके इस प्लेयर ने 7 बॉल में पलटा मैच, जानिए कौन है यह शानदार प्लेयर।

doonprimenews

Leave a Comment