Doon Prime News
sports

टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहा ये धाकड़ बल्लेबाज, सिर्फ एक सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते नहीं कर पाया वापसी

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी, वहीं इंडिया ए की टीम न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेल रही है, लेकिन एक धाकड़ बल्लेबाज इन दोनों टीमों में ही अपनी जगह नहीं बना पा रहा है। इस खिलाड़ी ने भारतीय टेस्ट टीम में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी, लेकिन सिर्फ एक सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते ये खिलाड़ी टीम में वापसी नहीं कर सका है।

कप्तान रोहित और उपकप्तान केएल राहुल की जोड़ी ओपनर के तौर पर है पहली पसंद
आपको बता दें की टीम इंडिया में इस समय कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनर के तौर पर पहली पसंद हैं।इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार खेल के चलते ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल काफी समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं। जी हाँ,मयंकने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया था, तब से ही सेलेक्टर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है। भारतीय टीम से बाहर होते ही मयंक अग्रवाल के करियर पर सकंट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बैकअप ओपनर के तौर पर बुलाया गया था इंग्लैंड
बता दें की भारतीय टेस्ट टीम ने इसी साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेला था। इस मैच की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए थे, जिसके बाद मयंक अग्रवाल को टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन इस मैच में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई थी।मयंक अग्रवाल को बैकअप ओपनर के तौर इंग्लैंड बुलाया गया था, इसके बाद भी उन्हें प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया।

यह भी पढ़े –हत्या के प्रयास में दो अभियुक्त घटना के 2 घंटे के अंदर घटना में प्रयुक्त वाहन, पिस्टल मय कारतूस सहित 2 घंटे के अंदर गिरफ्तार

टीम इंडिया के लिए कई बार पारी की शुरुआत कर चुके हैं मयंक अग्रवाल
अगर हम मयंक अग्रवाल के अभी तक के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं। मयंक अग्रवाल के नाम इन मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं।उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं।लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज की 3 पारियों में मयंक ने सिर्फ 19.66 की औसत से 59 रन ही बनाए थे। इस सीरीज के बाद से ही सेलेक्टर्स मयंक अग्रवाल में शामिल नहीं कर रहे हैं।मयंक अग्रवाल ने टेस्ट मैचों में कई बार टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की है।

Related posts

ओपनर के तौर पर की क्रिकेट में करियर की शुरुआत, आज हैं सबसे सफल क्रिकेटर

doonprimenews

T20 World Cup 2022:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल ऋषभ पंत ने की विकेटकीपिंग

doonprimenews

एक बार फिर दोहराने जा रहा है इतिहास,भारत के पक्ष में 2011का संयोग, इस तरह विश्व कप जीतने का है दावेदार

doonprimenews

Leave a Comment