Doon Prime News
sports

IPL के आज तक के 4 सबसे महंगे खिलाड़ी, कीमत जानकर पकड़ लोगे सिर

आज की खबर खेल जगत से हैं जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है की IPL Auction नजदीक है। इस साल कुल 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम IPL Auction में शामिल होने के लिए भेजा था, जिसमें से कुल 405 Players के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। मौजूदा लिस्ट में से कई खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये की बारिश हो सकती है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन 4 विदेशी खिलाड़ियों के नाम जो अब तक के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे।

Ben Stokes- साल 2017, English all-rounder Ben Stokes IPL auction के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने। इस सीजन स्टोक्स को 14.50 Crore में Rising Pune Supergiants की टीम में खरीदा। यह स्टोक्स का पहला IPL सीजन था और उन्होंने 12 मुकाबलों में एक शतक के दम पर कुल 316 run बनाए थे। इस दौरान स्टोक्स का strike rate 142.98 का रहा था। गेंदबाज़ी करते हुए स्टोक्स ने कुल 12 wicket हासिल किए थे।

Kyle Jamieson- साल 2021, IPL auction table सज चुका था और इस बार Kuber Devta Kiwi all-rounder Kyle Jamieson पर मेहरबान थे। Jamieson अपनी गेंदबाज़ी से international level पर प्रभावित कर चुके थे और यहां उनसे इसका इनाम मिला। जेमीसन 75 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में available थे, लेकिन उन्हें खरीदने के लिए लव ट्रायंगल देखने को मिला। RCB, Delhi Capitals, और Punjab Kings उन्हें अपनी team में चाहती थी और यही चाहत के बीच bidding war 15 Crore तक पहुंच गई। इस रकम पर Bangalore ने उन्हें अपने साथ शामिल किया।

Pat Cummins- साल 2020, Australian captain Pat Cummins पर भी IPL ऑक्शन में खूब पैसों की बारिश हुई। इस साल कमिंस का बेस प्राइस 2 crore रुपये था, लेकिन वह पूरे 15.50 crore रुपये में बिके। पैट कमिंस के लिए Royal Challengers Bangalore, Delhi Capitals, और Kolkata Knight Riders के बीच बिडिंग वॉर हुई थी। यह जंग KKR की team ने जीतकर पैट कमिंस को अपने साथ जोड़ा था।

Chris Morris- साल 2021, IPL ऑक्शन के दौरान South Africa के हरफनमौला खिलाड़ी Chris Morris पर धनवर्षा हुई थी। इस सीजन उनका बेस प्राइस 75 साल रुपये था, लेकिन Mumbai Indians, Royal Challengers Bangalore, Rajasthan Royals, और Punjab kings के बीच हुई बिडिंग वॉर के बीच chris morris की कीमत 16.25 crore पहुंच गई। इस प्राइस पर Rajasthan Royals ने मॉरिस को अपनी team में शामिल किया। वह IPL History के अब तक के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं।

Related posts

इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट होने में इन पांच खिलाड़ियों के साथ एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल।

doonprimenews

नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर किया देश का नाम रोशन, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

doonprimenews

Anushka, virat की बेटी का हुआ नामकरण, जानिए क्या है नाम.

doonprimenews

Leave a Comment