Doon Prime News
sports

दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप खेलेंगे या नही, द्रविड़ ने कही बड़ी बात, खुलेआम किया ऐलान

dinesh kartik

इन दिनों टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं इसको लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। हाल ही में हुई IND vs SA T20 सीरीज में भी दिनेश के बल्ले ने जमकर आग उगली है। वहीं, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस सीरीज के खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है।

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने IND vs SA T20 सीरीज के खत्म होने के बाद कहा कि दिनेश कार्तिक के जिस तरह के प्रदर्शन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए कई विकल्प खोले हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा,

‘यह देखकर सच में अच्छा लगा कि कार्तिक को जिस रोल के लिए चुना गया था, उन्होंने उसे बखूबी निभाया। इससे हमें बहुत अधिक विकल्प मिल जाते हैं। उन्हें पिछले दो या तीन सालों में (आईपीएल में) असाधारण प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था और सीरीज में खासकर राजकोट में उन्होंने ऐसी पारी खेली। हमें अच्छा स्कोर बनाने के लिए आखिरी पांच ओवरों में इस तरह के बड़े प्रदर्शन की जरूरत थी और उसने और हार्दिक ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।”

भारत और इंग्लैंड एकमात्र टेस्ट के बाद 7 से 17 जुलाई तक सीमित ओवरों के छह मैच खेलेंगे। इस बारे में आगे बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, दोनों ही आखिरी ओवरों में हमारी अहम ताकत हैं। आप जैसे ही टूर्नामेंट के करीब जाते हैं आप अपनी अंतिम टीम को लेकर सुनिश्चित होना चाहते हैं। आप आज जिस तरह की दुनिया में जी रहे हैं उसमें अचानक बदलाव की भी संभावनाएं हैं। आप वर्ल्ड कप में 15 खिलाड़ियों के साथ जाएंगे लेकिन 18 से 20 टॉप खिलाड़ियों की पहचान करना जरूरी है।”

“चोट और अन्य कारणों से बदलाव हो सकते हैं जो आपके कंट्रोल से बाहर हैं लेकिन हम जितनी जल्दी हो सके उस टीम को सुनिश्चित करना चाहते हैं। यह अगली सीरीज (आयरलैंड) में होगा या उसके बाद (इंग्लैंड) की सीरीज में यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द ऐसा करना चाहते हैं।”

Related posts

दिनेश कार्तिक करियर की शुरुआत करने वाले खिलाड़ी है आज ऑनफील्ड अंपायर, इंग्लैंड बनाम भारत मैच में भी दिखाई अपनी अंपायरगिरी

doonprimenews

नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, पहले मैच में नहीं किया गया था शामिल

doonprimenews

इन खिलाड़ियों ने किया युजवेंद्र चहल का शारीरिक शोषण, हाथ पाव बाधे और कमरे में ले जाकर किया ऐसा काम, अब हुआ खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment