Doon Prime News
sports

दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप खेलेंगे या नही, द्रविड़ ने कही बड़ी बात, खुलेआम किया ऐलान

dinesh kartik

इन दिनों टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं इसको लेकर भी काफी चर्चा हो रही है। हाल ही में हुई IND vs SA T20 सीरीज में भी दिनेश के बल्ले ने जमकर आग उगली है। वहीं, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस सीरीज के खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है।

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने IND vs SA T20 सीरीज के खत्म होने के बाद कहा कि दिनेश कार्तिक के जिस तरह के प्रदर्शन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए कई विकल्प खोले हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा,

‘यह देखकर सच में अच्छा लगा कि कार्तिक को जिस रोल के लिए चुना गया था, उन्होंने उसे बखूबी निभाया। इससे हमें बहुत अधिक विकल्प मिल जाते हैं। उन्हें पिछले दो या तीन सालों में (आईपीएल में) असाधारण प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था और सीरीज में खासकर राजकोट में उन्होंने ऐसी पारी खेली। हमें अच्छा स्कोर बनाने के लिए आखिरी पांच ओवरों में इस तरह के बड़े प्रदर्शन की जरूरत थी और उसने और हार्दिक ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।”

भारत और इंग्लैंड एकमात्र टेस्ट के बाद 7 से 17 जुलाई तक सीमित ओवरों के छह मैच खेलेंगे। इस बारे में आगे बात करते हुए द्रविड़ ने कहा, दोनों ही आखिरी ओवरों में हमारी अहम ताकत हैं। आप जैसे ही टूर्नामेंट के करीब जाते हैं आप अपनी अंतिम टीम को लेकर सुनिश्चित होना चाहते हैं। आप आज जिस तरह की दुनिया में जी रहे हैं उसमें अचानक बदलाव की भी संभावनाएं हैं। आप वर्ल्ड कप में 15 खिलाड़ियों के साथ जाएंगे लेकिन 18 से 20 टॉप खिलाड़ियों की पहचान करना जरूरी है।”

“चोट और अन्य कारणों से बदलाव हो सकते हैं जो आपके कंट्रोल से बाहर हैं लेकिन हम जितनी जल्दी हो सके उस टीम को सुनिश्चित करना चाहते हैं। यह अगली सीरीज (आयरलैंड) में होगा या उसके बाद (इंग्लैंड) की सीरीज में यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द ऐसा करना चाहते हैं।”

Related posts

आज होगा न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला, जाने कब और कहाँ देख सकेंगे लाइव प्रसारण

doonprimenews

टेस्ट मैच में कोहली की खराब फॉर्म के चलते नाखुश नजर आए बचपन के कोच, कहा -जिस तरह से वह आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं

doonprimenews

अगले साल चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया आएगा भारत, पांच साल बाद दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा सकता है टेस्ट मैच

doonprimenews

Leave a Comment