Doon Prime News
nation

कमर्शियल सिलेंडर में की गई ₹36 की गिरावट दर्ज तो वही घरेलू सिलेंडरों में नहीं हुआ कोई बदलाव

एलपीजी

इस वक्त की बड़ी खबर एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में आए बदलाव को लेकर है। बता दें की आज यानी 1अगस्त से एलपीजी सिलेंडर सस्ते हो गए हैं। इंडियन आयल द्वारा जारी नए रेट के मुताबिक एलपीजी सिलेंडर के दाम में 36रूपये की गिरावट आई है। यह कटौती दिल्ली से पटना, जयपुर से दिसपुर, लद्दाख से कन्याकुमारी तक हुई है।

बता दें की एलपीजी सिलेंडर के रेट में जो राहत मिली है वह कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग करने वालों को मिली है। आज से दिल्ली में 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 2012.50 रुपए की जगह 1976.50 रुपए में मिलेगा। वहीं कोलकाता में पहले यह 2132.00 रूपये में मिलता था लेकिन 1 अगस्त से यह 2095.50 रूपये में मिलेगा। मुंबई में भी आज कमर्शियल सिलेंडर की कीमत घटकर 1936.50 और चेन्नई में 2141 रूपये हो गई है।

पिछले 2 वर्ष में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम बेहद आशा बढ़ते ही गए हैं लेकिन नए रेट के अनुसार आज ना तो महंगे हुए हैं और ना ही सस्ते हुए हैं। आज भी 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 6 जुलाई के रेट पर ही मिल रहा है और 6 जुलाई को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में ₹50 की बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़े –इस भारतीय क्रिकेटर ने बढ़ाया मुकेश चौधरी का आत्मविश्वास, दी काफी अच्छी सलाह
बता दें कि आज भी दिल्ली -मुंबई में यह ₹1053 कोलकाता में 1079 रूपये और चेन्नई में 1068.50रूपये का मिल रहा है। 1 जुलाई को भी एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया गया था कमर्शियल सिलेंडर जहां सस्ता हुआ था तो वहीं 14.2 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में कोई बदलाव नहीं किए गए थे।

Related posts

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक, 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर जाम में फंसा रहा काफिला

doonprimenews

मां को बाजार में बिठाकर प्रेमी संग फरार हुई नई नवेली दुल्हन, पति ने कहा- जिंदगी बर्बाद हो गई

doonprimenews

लकड़ी के भवन में लगी भयानक आग, पांच परिवार हुए बेघर

doonprimenews

Leave a Comment