Doon Prime News
sports

टी20वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का हुआ चयन लेकिन भारत के शोएब अख्तर को टीम में नहीं किया गया शामिल, करता है 150KMPH की स्पीड से गेंदबाजी

खेल जगत से जहां 12 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का चयन हो चुका है।बता दें की सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को जगह दी है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हो चुकी है। लेकिन इन्हीं सबके बीच एक घातक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए मौका नहीं दिया है।हैरानी की बात ये है कि ये गेंदबाज 150 KMPH से ज्यादा स्पीड से गेंदबाजी करता है।

बड़े -बड़े बल्लेबाज खाते हैं खौफ़


जी हाँ आपको बता दें की यह गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि उमरान मलिक हैं।सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्टार गेंदबाज उमरान मलिक को जगह नहीं दी है। जबकि उमरान मलिक की गेंदबाजी से दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज खौफ खाते हैं।उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकें।कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 KMPH की तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं।

यॉर्कर और बाउंसर गेंद फेंकने में परिपक्व हैं उमरान


IPL 2022 में उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया। उमरान की गेंदों को खेलना आसान बात नहीं है और वह लगातार 150 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंक सकते हैं।वह यॉर्कर और बाउंसर गेंद फेंकने में भी परिपक्व हैं।आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 9 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट भी शामिल हैं।

आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंदबाज रहे उमरान
बता दें की उमरान मलिक आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं।उन्होंने 157 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।इसी वजह से उन्हें रफ्तार का सौदागर कहा जाने लगा।उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें आयरलैंड दौरे पर मौका मिला था।लेकिन फिर उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

यह भी पढ़े –हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद रिजल्ट देता है Teatox, जानिए इसका कैसे करें सेवन

12.44की इकॉनमी से दिए हैं रन
उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं।उमरान मलिक की लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक होती है।वह तेज गेंद डालने के साथ ही यॉर्कर भी फेंकने में बिल्कुल माहिर खिलाड़ी हैं।

Related posts

IND W vs WI W:तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी जीत के लिए उतरेगी भारतीय महिला टीम

doonprimenews

लखनऊ सुपर जाएन्ट्स के कोच ने किया दावा,भारत के बेहतरीन कप्तान साबित होंगे केएल राहुल

doonprimenews

Andrew Symonds Death : नहीं रहे एंड्रूसायमंड्स, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का हुआ भीषण एक्सीडेंट, जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment