Doon Prime News
sports

लखनऊ सुपर जाएन्ट्स के कोच ने किया दावा,भारत के बेहतरीन कप्तान साबित होंगे केएल राहुल

भारत के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। वह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल रहे हैं। उन्होंने टी20 टीम में नहीं रखा गया था। यहां तक कि राहुल से सीमित ओवरों की उपकप्तानी भी छीन ली गई है। उनकी जगह हार्दिक पांड्या ने ले ली है। वह रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। राहुल अब सिर्फ टेस्ट में उपकप्तान हैं। इसके बावजूद लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच एंडी फ्लावर को लग रहा है कि राहुल भारत के बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते हैं।

जी हाँ,राहुल ने सात वनडे, तीन टेस्ट और एक टी20 मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की है। उन्हें रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी माना जा रहा था, लेकिन बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी के कारण उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा। आईपीएल में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पांड्या ने उनकी जगह ले ली। फ्लावर ने कहा कि राहुल के पास शानदार बल्लेबाजी कौशल है और वह टीम की अच्छी कप्तानी कर सकते हैं।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कोच ने कहा, “केएल एक शानदार बल्लेबाज है। मुझे उन्हें हमेशा बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है। मैं पहली बार इंग्लैंड लायंस को कोचिंग देते समय उनसे मिला था। हम त्रिवेंद्रम में भारत ए के खिलाफ खेले थे, इसलिए मैं तब से एक बल्लेबाज के रूप में उनको फॉलो कर रहा हूं।” जिम्बाब्वे के इस दिग्गज ने राहुल की कप्तानी की भी तारीफ की।

इतना ही नहीं फ्लावर ने कहा, “वह वास्तव में अच्छे कप्तान हैं। वह बहुत शांत और संयमित हैं। मैं उनका सम्मान करता हूं और वास्तव में उनके साथ काम करने का आनंद लेता हूं।” राहुल की कप्तानी में लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम पिछले साल आईपीएल के प्लेऑफ तक पहुंची थी।

यह भी पढ़े –

**Infinix जल्द ही लॉन्च करने वाला है 2 धमाकेदार फोन के एक जबरदस्त डिजाइन वाला लैपटॉप,  यहां देखे इनके फीचर्स।*
*

बता दें की हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों के बारे में पूछे जाने पर फ्लावर ने कहा, “मैं उनके (राहुल) बारे में जो जानता हूं, उससे इतना कह सकता हूं कि वह एक बेहतरीन कप्तान होंगे। मैं अन्य लोगों को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता, इसलिए उन्हें लेकर टिप्पणी नहीं कर सकता। चयनकर्ता इसे देखते हैं।”

Related posts

इंडिया -वेस्टइंडीज के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला, लास्ट गेंद तक अटकी थी फैंस की सांसें

doonprimenews

पहले वनडे में कोहली हुए बाहर, कोहली की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी, जाने किस कारण कोहली हुए बाहर

doonprimenews

IND vs SL ODI :वनडे सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने लिया विराट कोहली का इंटरव्यू,विराट कोहली बोले -हम तो कई साल से लगे हैं,जो आप कर रहे हैं वह अलग है

doonprimenews

Leave a Comment