Doon Prime News
sports

टी20वर्ल्ड कप 2022:सुपर -12 में तीसरी बार हुआ बड़ा उलटफेर, पांच टीमें हुई शिकार

खबर खेल जगत से जहाँ नीदरलैंड ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा उलटफेर रविवार (छह नवंबर) को किया। उसने मजबूत दक्षिण अफ्रीका को एडिलेड में हराकर टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया। अफ्रीकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में जीत हासिल करनी थी। उसके चार मैच में पांच अंक थे। वह अगर यह मैच जीत लेता तो अंतिम-4 में पहुंच जाता, लेकिन किस्मत ने एक बार फिर उसका साथ नहीं दिया। वह उलटफेर का शिकार होने वाली पांचवीं टीम बनी।


टीम किसको हराया अंतर राउंड
नामीबिया श्रीलंका 55 रन क्वालिफाइंग
स्कॉटलैंड वेस्टइंडीज 42 रन क्वालिफाइंग
आयरलैंड वेस्टइंडीज नौ विकेट क्वालिफाइंग
आयरलैंड इंग्लैंड 5 रन (DLS) सुपर-12
जिम्बाब्वे पाकिस्तान एक रन सुपर-12
नीदरलैंड दक्षिण अफ्रीका 13 रन सुपर-12


आपको बता दें की दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। नीदरलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 158 रन बनाए। अफ्रीकी टीम के सामने 159 रन का लक्ष्य था, लेकिन वह 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। शुरुआती मैचों में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले उसके खिलाड़ी अहम मैच में फेल हो गए। अफ्रीकी टीम बड़े टूर्नामेंट के दबाव को एक बार फिर नहीं झेल पाई। वह फिर से ‘चोकर्स’ साबित हुई।


वहीं अफ्रीकी टीम के लिए रिले रॉसो ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। हेनरिच क्लासेन 21, तेम्बा बावुमा 20, डेविड मिलर और एडेन मार्करम 17-17 रन बनाकर आउट हुए। क्विंटन डिकॉक ने 13 और केशव महाराज ने 13 रन का योगदान दिया। नीदरलैंड के लिए ब्रैंडन ग्लोवर ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़े –Weather Update- मौसम विज्ञानियों ने राज्य के पर्वतीय के साथ ही मैदानी इलाकों में भी मौसम के मिजाज बदलने की जताई  संभावना, हल्की बारिश के साथ-साथ हो सकती है बर्फबारी*


बता दें की अफ्रीकी टीम के पांच मैचों में सिर्फ पांच अंक ही रहे। उसका नेट रनरेट घटकर +0.864 हो गया। अफ्रीकी टीम के बाहर होते ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। उसके हारने का फायदा पाकिस्तान और बांग्लादेश को भी हुआ। दोनों के लिए अब रास्ते खुल गए हैं। दोनों टीमों के बीच होने वाले अगले मैच के विजेता को सेमीफाइनल में जगह मिल जाएगी। पाकिस्तान का नेट रनरेट अभी +1.117 है। उसके चार मैच में चार अंक हैं। अगर पाकिस्तान और बांग्लादेश का मैच रद्द भी होता है तो वह पांच अंकों के साथ बेहतर नेट रनरेट के आधार पर आगे बढ़ जाएगा।

Related posts

टेस्ट मैच के चौथे दिन भी बांग्लादेशी टीम का कोई बल्लेबाज नहीं खेल पाया बड़ी पारी,150रन पर ऑल आउट हुई टीम

doonprimenews

T-20 WC IND VS PAKISTAN- पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले, विराट कोहली ने किया चलेंगे..

doonprimenews

IND vs WI 3rd ODI : गिल की साहसिक पारी और चहल की गेंदबाज़ी से भारत ने तीसरे मुकाबले में की जीत हासिल ,एक बार फिर रचा इतिहास

doonprimenews

Leave a Comment