Doon Prime News
sports

IND vs WI 3rd ODI : गिल की साहसिक पारी और चहल की गेंदबाज़ी से भारत ने तीसरे मुकाबले में की जीत हासिल ,एक बार फिर रचा इतिहास

टीम

इस समय की बड़ी खबर खेल जगत से आ रही है जहां 27 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल कर ली है। जी हां बता दे कि भारत ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है।इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से हराया है।

आपको बता दें कि शुभमन गिल की साहसिक पारी और युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी के चलते भारत ने यह जीत अपने नाम दर्ज करी है। गिल बारिश के कारण 2 रन की वजह से अपने करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से दूर रह गए। लेकिन उनके नाबाद 98 रन से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्षा से प्रभावित मैच में 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन बनाए। बताया जा रहा है कि जब भारत के 24 ओवर पूरे हो गए थे तो बारिश आने की वजह से मैच में खलल पड़ गया था जिसके चलते मैच को 40 ओवर का कर दिया गया। दूसरी बार बारिश भारतीय टीम के 36 ओवर पूरे होने पर आई जिसके कारण मेहमान टीम की पारी को यहीं समाप्त कर दिया गया।

यह भी पढ़े -प्रज्ञान ओझा द्वारा कही गई यह बड़ी बात, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सभी सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे विराट कोहली।
वेस्टइंडीज को इस मैच में डकवर्थ और लुईस पद्धति के तहत 35 ओवर में 257रन का लक्ष्य मिला था लेकिन कैरीबियन टीम 137 रनों पर ऑल आउट हो गई। बता दें कि इस मैच में भारत की तरफ से यजुवेंद्र चहल ने चार, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर द्वारा दो-दो विकेट लिए गए तो वही अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट झटके। शुभ्मन गिल ने दो छक्कों और सात चौकों की मदद से 98रन की नाबाद पारी खेली। वहीं कप्तान शिखर धवन ने (58 ) के साथ पहले विकेट के लिए 113 और श्रेयस अय्यर ने (44)के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी करी। इसी के साथ गिल को मैन ऑफ द मैच के साथ साथ -साथ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

Related posts

आज से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज, यहाँ जाने कब और कैसे फ्री में देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

doonprimenews

बांग्लादेश के मुख्य कोच रुसेल डोमिंगो ने अपने पद से दिया इस्तीफा, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद किया निर्णय

doonprimenews

वनडे सीरीज से पहले,ज़िम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज़ का बड़ा बयान,’कहा हम भारत को 2-1 से हराएंगे’।

doonprimenews

Leave a Comment