Doon Prime News
sports

IND vs NZ T20:हार्दिक की कप्तानी में लगातार चौथी टी20 सीरीज जीती टीम इंडिया, शुभमन गिल ने खेली तूफानी पारी,63 रन पर बनाए नाबाद 126 रन

खबर खेल जगत की जहाँ भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत ली है। उसने न्यूजीलैंड को तीन टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में 168 रन से हरा दिया। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया ने 20 ओवर में चार विकेट पर 234 रन बनाए। शुभमन गिल ने 63 गेंद पर नाबाद 126 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में 66 रनों पर सिमट गई।


टी20 इतिहास में टीम इंडिया की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 2018 में आयरलैंड को 148 रन से हराया था। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टी20 इतिहास में यह सबसे बड़ी हार है। इससे पहले पाकिस्तान ने उसे 2010 में 103 रन से हराया था। हार्दिक की कप्तानी में पिछले साल टीम इंडिया ने आयरलैंड और न्यूजीलैंड को हराया था। वहीं, इस साल श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत लिया।


दरअसल,भारत के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 63 गेंद पर नाबाद 126 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। डेरेल मिचेल ने 35 और कप्तान मिशेल सैंटनर ने 13 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक चार विकेट झटके। अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और शिवम मावी ने दो-दो विकेट लिए।

ICC की फुल मेंबर टीमों के जीत और हार का सबसे बड़ा अंतर

मैच जगह साल जीत

का अंतर

भारत बनाम न्यूजीलैंड अहमदाबाद 2023 168 रन
भारत बनाम आयरलैंड डबलिन 2018 143 रन
पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज कराची 2018 143 रन
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज बासेटेरे 2019 137 रन


कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ईशान किशन और शुभमन गिल से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन किशन एक बार फिर फेल हो गए। वह तीन गेंद पर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। किशन को माइकल ब्रैसवेल ने एलबीडब्ल्यू किया।


वहीं,एक विकेट गिर जाने के बाद राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 42 गेंद पर 80 रन की साझेदारी की। त्रिपाठी ने तेजी से रन बनाए। उन्होंने 22 गेंद पर ही 44 रन ठोक दिए। वह टी20 में अपने पहले अर्धशतक के करीब थे, लेकिन ईश सोढ़ी की गेंद पर छक्का मारने के प्रयास में वह कैच आउट हो गए। त्रिपाठी ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

यह भी पढ़े -_***OnePlus जल्द ही अपने बड़े लॉन्च इवेंट में OnePlus के 2 सस्ते स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं।_***


आपको बता दें की त्रिपाठी के आउट होने के बाद गिल ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार 13 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने गिल का बखूबी साथ दिया। पांड्या ने 17 गेंद पर 30 रन बनाए। उन्होंने गिल के साथ 40 गेंद पर 103 रनों की साझेदारी की। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी और डेरेल मिचेल ने एक-एक विकेट लिए।

Related posts

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शतक लगाकर आउट हुए रोहित,पवेलियन लौटते समय कोहली के साथ कर रहे थे मस्ती अब तस्वीरें हो रहा वायरल

doonprimenews

देवभूमि (Devbhoomi) में खुशी की लहर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन

doonprimenews

IND vs AUS :अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगा ऑस्ट्रेलिया, लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डरा,कहा -सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक हैं अश्विन

doonprimenews

Leave a Comment