Doon Prime News
sports

बेकार फॉर्म में चल रहे राहुल को मिला टीम का साथ, कोच राहुल द्रविड़ बोले – उनकी क्षमता पर टीम को है भरोसा

कएल राहुल

खबर खेल जगत से है जहाँ भारत के अनुभवी ओपनर केएल राहुल का फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में ठीक नहीं है। राहुल तीन मैचों की तीन पारियों में एक बार भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं। उन्होंने क्रमश: चार, नौ और नौ रन बनाए हैं। आउट ऑफ फॉर्म होने के कारण राहुल की आलोचना हो रही है, लेकिन उन्हें टीम इंडिया का साथ मिला हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार (दो नवंबर) को एडिलेड में होने वाले मुकाबले से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि राहुल पर टीम को भरोसा है। हम उनकी क्षमताओं को जानते हैं। वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

आपको बता दें की द्रविड़ ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “वह (राहुल) एक अच्छे खिलाड़ी हैं। केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और ये चीजें होती रहती हैं। हम एक खिलाड़ी के रूप में उनकी गुणवत्ता को जानते हैं। हमें उन पर पूरा भरोसा है।” राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप में 7.3 के खराब औसत से कुल 22 रन बनाए हैं। राहुल इस साल कोरोना संक्रमण और चोट के कारण कई मुकाबलों में नहीं खेल पाए।

वहीं राहुल ने इस साल 13 मैचों में 27.33 की औसत से 328 रन बनाए हैं। इस दौरान चार अर्धशतक लगाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 62 और स्ट्राइक रेट 121.03 रहा है। राहुल के ये आंकड़े टी20 फॉर्मेट के हिसाब से ठीक नहीं हैं।

बता दें की राहुल द्रविड़ ने चोटिल विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को लेकर भी अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि टीम बुधवार को मैच से पहले उनके खेलने को लेकर अंतिम फैसला करेगी। कार्तिक ने पीठ में तकलीफ के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बीच में ही मैदान छोड़ दिया था। मैदान छोड़ने के बाद ऋषभ पंत ने स्टंप के पीछे विकेटकीपिंग की भूमिका संभाली थी। द्रविड़ ने बताया कि कार्तिक ने मंगलवार को अभ्यास किया था, लेकिन खेलने की पुष्टि मैच से पहले ही होगी।

यह भी पढ़े – मोरबी हादसा: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी के मोरबी अस्पताल दौरे से पहले अस्पताल को रंगने पर खड़े किए सवाल।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान और नीदरलैंड के हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार गई थी। वह बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर दो अंक हासिल करना चाहेगी। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने पिछले मैच में जिम्बाब्वे को तीन रन से हराया था। वह नीदरलैंड के खिलाफ भी जीत चुका है। बांग्लादेशी टीम को सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी।

Related posts

एशिया कप में क्या अय्यर की जगह लेंगे दीपक हुड्डा? वेस्टइंडीज के खिलाफ शेष दो टी-20 मैच करेंगे तय

doonprimenews

नंबर 1 का ताज छिनने के दूसरे ही दिन विराट कोहली को मिला यह बड़ा अवार्ड।

doonprimenews

CSK vs LSG :सुपरकिंग्स के खिलाफ लखनऊ ने जीता टॉस, टीम में किया ये बड़ा बदलाव

doonprimenews

Leave a Comment