Doon Prime News
sports

आईसीसी के साथ हुई लगभग 20करोड़ रूपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी, मामले में कोई भी टिप्पणी करने से अधिकारी कर रहे परहेज

खबर खेल जगत से जहाँ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी के साथ 2.5 मिलियन डॉलर की (लगभग 20 करोड़ रुपये) धोखाधड़ी हुई है। आईसीसी के दुबई कार्यालय के अधिकारियों ने इस मामले पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका में इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है।


जी हाँ,आईसीसी के अधिकारी अब अमेरिका में कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईसीसी से 2.5 मिलियन डॉलर की ठगी एक बार में नहीं हुई है, बल्कि कई अलग-अलग मामलों में कुल इतने राशि ठगी गई है।


बीसीसीआई जैसे पूर्ण सदस्य के लिए, 2.5 मिलियन डॉलर बड़ी राशि नहीं है, लेकिन एसोसिएट देशों के लिए यह राशि बहुत बड़ी है। आईसीसी से ठगी गई रकम एक एसोसिएट सदस्य को हर साल आईसीसी से मिलने वाली ग्रांट के बराबर है। एक एसोसिएट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, “यह सच नहीं हो सकता, 13-20 रैंक वाले एक ओडीआई एसोसिएट टीम को 500,000 से दस लाख के बीच कुछ भी मिल सकता है।”


दरअसल,आईसीसी के साथ हुई धोखाधड़ी की घटना के बारे में जानकारी गुरुवार देर रात लगी। इस मामले में आईसीसी की जांच चल रही है और आने वाले समय में बोर्ड की तरफ से इस मामले पर कोई जानकारी दी जा सकती है।

यह भी पढ़े –*3 महिला मित्रों में से एक प्रेमिका ने भाग कर शादी करने से किया इनकार,तो युवक ने कि आत्महत्या*


बता दें की आईसीसी के साथ कई बार ऑनलाइन फ्रॉड की घटना सामने आने के बाद मुख्य वित्त अधिकारी पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी वजह से इस मामले पर आईसीसी का कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहा है। आईसीसी का मुख्यालय दुबई में है। हालांकि, आईसीसी के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी के तार अमेरिका से जुड़े हैं। अमेरिका में क्रिकेट का खेल ज्यादा लोकप्रिय भी नहीं है और यहां ज्यादा क्रिकेट मैच भी नहीं होते हैं।

Related posts

ये है ipl सबसे अधिक रन बनाने वाले 5 खिलाडी,जानिय किसने बनाए कितने रन।

doonprimenews

बुमराह के बाद हर्षल पटेल ने इंग्लैंड में मचाई तबाही, जमकर मारे रन

doonprimenews

नेपाल के माउंट एवरेस्ट में घटी केदारनाथ जैसी ये घटना, लोग करते रहे बचने की कोशिश

doonprimenews

Leave a Comment