Doon Prime News
sports

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने टीम का किया एलान,भारत दौरे पर नहीं आएंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

बड़ी खबर खेल जगत से जहाँ न्यूजीलैंड ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। नियमित कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी भारत के दौरे पर नहीं आएंगे। जी हाँ,न्यूजीलैंड 10 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद कीवी टीम 18 जनवरी से तीन वनडे और 27 जनवरी से तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी।


आपको बता दें की केन विलियम्सन के अलावा कोच गैरी स्टीड भी सीरीज से दूर रहेंगे। उनकी जगह असिस्टेंट कोच ल्यूक रोंची टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने सोमवार को पुष्टि की कि तीनों अगले महीने पाकिस्तान के दौरे के बाद स्वदेश लौटेंगे, जो फरवरी के मध्य में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू करेंगे।


गेविन लार्सन ने आगे कहा, ”हमें अभी इंग्लैंड के खिलाफ दो महत्वपूर्ण टेस्ट मैच खेलेंगे। इसलिए हम विलिम्यसन और साउदी को वापस बुला रहे हैं ताकि वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले पूरी तरह तरोताजा हो सके।” विलियम्सन ने पिछले हफ्ते टेस्ट की कप्तानी छोड़ी दी थी। उनके स्थान पर टिम साउदी को कप्तान बनाया गया है। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ दो सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने 17 सदस्यीय टीम का एलान किया है।


वहीं पाकिस्तान दौरे के बाद जब केन विलियम्सन और टिम साउदी स्वेदश लौट जाएंगे तब मार्क चैपमैन और जैकब डफी उनकी जगह लेंगे। भारत के खिलाफ सीरीज में टॉम लाथम कप्तानी करेंगे। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर साइन नहीं किया है। दोनों को जगह नहीं मिली है। वहीं, चोटिल होने के कारण कायेल जेमीसन को नहीं चुना गया है।

यह भी पढ़े –*Oukitel RT3 का मिनी टेबलेट जल्द ही होगा लॉन्च, इसमें डस्टप्रूफ वॉटरप्रूफ जैसे कई दामदार फीचर्स यहां जाने सब कुछ।*


पाकिस्तान और भारत में वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम:
केन विलियम्सन (कप्तान, केवल पाकिस्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन (केवल भारत), डेवोन कॉनवे, जैकब डफी (केवल भारत), लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लाथम (भारत के खिलाफ कप्तान), एडम मिल्ने, डेरेल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी, टिम साउदी (केवल पाकिस्तान)।

Related posts

दिनेश कार्तिक के साथ हुआ कुछ ऐसा की उड़ गए होश, आसमान को ओर देखकर डर गए थे दिनेश कार्तिक,देखिए वीडियो

doonprimenews

Xiaomi 11i 5G में मिल रहा बम्पर डिस्काउंट साथ ही मिल रही है 5000₹ का एक्स्ट्रा डिस्काउंट, जाने क्या क्या हैं फीचर्स और स्पेशफिकेशन

doonprimenews

IND vs SA : जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के यह तीन खिलाड़ी थे असली हकदार, BCCI ने मोहम्मद सिराज को शामिल कर करी बड़ी गलती

doonprimenews

Leave a Comment