Doon Prime News
sports

IND vs SA : जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के यह तीन खिलाड़ी थे असली हकदार, BCCI ने मोहम्मद सिराज को शामिल कर करी बड़ी गलती

मोहम्मद सिराज

इन दिनों टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ जसप्रीत बुमराह लगातार खबरों में बने हुए हैं। उनके खबरों में बने रहने का कारण उनका टीम इंडिया से बाहर होना है।उनकी पीठ में चोट है।इस चोट को ठीक होने में अब काफी लम्बा समय लग सकता है।ऐसे में अब बुमराह को न केवल वर्ल्डकप से हाथ धोना पड़ेगा बल्कि उसके बाद भी वो बहुत सी सीरीज नहीं खेल पायेंगे।बहरहाल, अब इनकी जगह टीम इण्डिया में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है।


BCCI ने पुष्टि की है की मोहम्मद सिराज को हाल ही में भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही बची हुई टी-20 सीरीज यानी इस सीरीज के बचे हुए दो मैचो के लिए टीम में जोड़ा गया है।लेकिन आपको बता दे की कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है की BCCI की सिलेक्शन कमेटी ने सिराज को टीम में शामिल करके बड़ी गलती कर दी है।सिराज को छोडकर इन तीनों में से किसी एक को चुनना चाहिये था। आइए जानते हैं कौन है यह तीन खिलाड़ी।

उमरान मलिक
आपको बता दें की उमरान मालिक टीम इण्डिया के सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक है, इन्होने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम इण्डिया में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन अभी तक इस खिलाडी को केवल 3 ही मैच खेलने का मौका मिला है और अब इस खिलाडी को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।जबकि उमरान के पास तेजतर्रार रफ़्तार भी है। ऐसे में अब बुमराह की जगह सिराज को नहीं उमरान मालिक को मौका दिया जाना चाहिए था।

टी -नटराजन
टी-नटराजन भी टीम इण्डिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक है।और वह अपनी यॉर्कर के लिए जाने जाते है। अब अगर बुमराह की जगह इन्हें मौका दिया जाता तो ये टीम के लिए काफी फायदेमंद होता है।बता दे की नटराजन को भी अभी तक भारत की तरफ से केवल 4 मैच खेलने के मौका मिला है। इन 4 मैचों में इन्होने 7 विकेट अपने नाम किये है।

यह भी पढ़े –मुख्यमंत्री ने श्रीकोट पहुँचकर अंकिता भंडारी के परिजनों से घर पर जाकर की मुलाकात


आवेश खान
वहीं इस लिस्ट में आखरी नाम आवेश खान का है।आवेश खान भी टीम इण्डिया के युवा तेज गेंदबाज है। आवेश ने इस साल टीम इण्डिया में डेब्यू किया है। आवेश ने अभी तक 2 ODI और 15 टी-20 मैच खेले है और इनमे 3 और 13 विकेट अपने नाम किये है। वही घरेलु मैचों में भी आवेश ने काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया है।ऐसे में सिराज को छोडकर आवेश खान को मौका मिलना चाहिए था।

Related posts

2019में कोहली ने भी कही थी वर्कलोड मैनेजमेंट की बात तब बीसीसीआई ने नहीं दिया था ध्यान, अब उसी राह पर बढ़ाए कदम

doonprimenews

CWG2022:भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाड़ोस को दी बुरी तरह मात,100रनों से हराया

doonprimenews

संजू सैमसन को मिला आयरलैंड से खेलने का मौका, संजू ने दे दिया ये जवाब

doonprimenews

Leave a Comment