Doon Prime News
sports

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ एलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

खिलाड़ियों

Team India को 26 June से आयरलैंड के साथ 2 मैचों की T-20 Series खेली जाने वाली है। बता दे की इस Series के लिए Wednesday Evening BCCI द्वारा Team India के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है।वही, इस Team की कमान Hardik Pandya के हाथों में सौंपी गई है। इतना ही नहीं इस Team में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन की भी वापसी देखने को मिली है।

BCCI द्वारा किया गया Team India का ऐलान।

India Cricket Control Board द्वारा Wednesday Evening आयरलैंड के साथ खेली जाने वाली 2 मैचों की T-20 Series के लिए Team India का ऐलान कर दिया गया है। इस Team की कप्तानी Hardik Pandya को सौंपी गई है, जिन्होंने IPL 2022 में बेहतरीन कप्तानी करते हुए Gujarat Titans को खिताबी जीत दिलाई। साथ ही वहीं Bhuvneshwar Kumar को Team का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

दरअसल, 26 June से शुरु होने वाली इस Series के समय India की कोर Team England दौरे पर होगी। इसलिए इस Team में Rohit Sharma, Virat Kohli, जैसे तमाम खिलाड़ियों के नाम नहीं हैं। इतना ही नहीं South Africa के खिलाफ कप्तानी कर रहे Rishabh Pant भी उस वक्त Team India के साथ England दौरे पर होंगे। इसलिए उनका नाम भी इस Team में शामिल नहीं है।

Rahul Tripathi को पहला मौका, सैमसन की वापसी

Team India के ऐलान से संजू सैमसन व Rahul Tripathi के फैंस खुशी से झूम उठे होंगे। IPL 2022 में Rahul Tripathi द्वारा बल्ले से कमाल का खेल दिखाया गया था, लेकिन South Africa के खिलाफ उन्हें चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया गया था। लेकिन अब Rahul Tripathi को आयरलैंड के खिलाफ उनका पहला कॉल-अप मिल गया है।

वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन की भी Team India में वापसी देखने को मिली है। सैमसन Team में अनुभव लाते हैं और जिस दिन उनका बल्ला चल जाए, तो वह अकेले ही विपक्षी Team को धूल चटाने का दमखम रखते हैं। इस 17 सदस्यीय Team में युवा खिलाड़ियों को भरपूर मौका मिला है, अब देखने वाली बात होगी कि कौन इसका कितना फायदा उठा पाता है।

यह भी पढ़े- Dehradun breaking: देहरादून में यहां चल रहा था ऑनलाइन कैसिनो, पुलिस ने किया भंडाफोड़, बरामद हुआ लाखों का सामान

यहां देखें Team India

Hardik Pandya (कप्तान), Bhuvneshwar Kumar (उपकप्तान), Ishan Kishan, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, Rahul Tripathi, Dinesh Kartik (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Related posts

भारत के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मियांदाद ने दी सफाई, बोले -“मेरे कहने का मतलब निकाला गया गलत, दुनिया भर में आपस में खेल रहे पड़ोसी देश “

doonprimenews

IND vs WI:बेंच पर बैठे बैठे इस खिलाड़ी का टैलेंट हो रहा खत्म, रोहित शर्मा के हाथों में है खिलाड़ी की करियर की डोर

doonprimenews

IND vs PAK T-20 WC : मैच से पहले आई बूरी खबर,भारत का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ चोटिल

doonprimenews

Leave a Comment