Doon Prime News
sports

IND vs WI:बेंच पर बैठे बैठे इस खिलाड़ी का टैलेंट हो रहा खत्म, रोहित शर्मा के हाथों में है खिलाड़ी की करियर की डोर

एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज काफी अहम है। इस सीरीज में खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए ही एशिया कप 2022 में खिलाडियों का चयन किया जाएगा।टीम इंडिया का एक युवा धाकड़ बल्लेबाज इस सीरीज से पहले एशिया कप का हिस्सा बनने का बड़ा दावेदार था लेकिन रोहित शर्मा ने अभी तक इस खिलाड़ी को एक भी मैच नहीं खिलाया है जिसके चलते खिलाड़ी खुद को साबित नहीं कर पाया है।
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में रोहित ने स्टार बल्लेबाज़ ईशान किशन को प्लेइंग का हिस्सा नहीं बनाया है।यदि ईशान किशन को एशिया कप 2022में मजबूत करना है तो उसके लिए सीरीज का हिस्सा बनना काफ़ी एहम था और यह काम सिर्फ रोहित शर्मा ही कर सकते थे।ईशान किशन (Ishan Kishan) को सीरीज के आखिरी दो मैचों में खेलने का मौका नहीं मिलता है तो उनके लिए परेशानियां बड़ने वाली हैं।
आपको बता दें की ईशान किशन कई बार रोहित शर्मा के साथ मैदान में मैच की शुरुआत करते हुए भी नज़र आए हैं।आईपीएल में दोनों खिलाड़ी पारी की शुरुआत करते नज़र आए हैं।लेकिन विंडीज़ के खिलाफ इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव ओपनर के तौर पर खेल रहे हैं।जिसके कारण ईशान किशन को टीम से बाहर बैठना पड़ा है।तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव बतौर ओपनर एक शानदार पारी खेली जिसके बाद ईशान किशन को टीम में जगह मिलना अब और मुश्किल हो गया है।
बता दें की ईशान किशन की उम्र अभी 24 वर्ष है।उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 18 टी20मैच खेले हैं।जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत के साथ 532रन बनाए हैं और 4अर्धशतक बनाए हैं।वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेलते हुए 29.33 की औसत से 88 रन बनाए हैं. ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं, लेकिन इस सीरीज में वह अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं।
टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज पर बनी हुई है।5 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे चल रही है।सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 68 रनों से जीता था।तो वहीं टी20 में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई थी।वहीं सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से बाजी मारी और सीरीज में बढ़त ले ली।अब सीरीज का चौथा मैच 6 अगस्त को खेला जाना है। जिसमें टीम इंडिया की निगाहें मैच जीतने पर रहेंगी।

Related posts

फाइनल में हार के बाद, अब अगले साल भारत में विश्व कप जीतने का सपना देख रहे शोएब अख्तर लेकिन भूल गए हकीकत बोले -2016में बेन स्टोक्स ने खाए थे 5छक्के

doonprimenews

रोहित विराट हो सकते है इंग्लैंड दौरे से बाहर, हार्दिक पांड्या को मिल सकती है कप्तानी,जानिए कारण

doonprimenews

IND vs NZ 2nd ODI :भारत ने आठ विकेट से जीता दूसरा मुकाबला,2-0से सीरीज में की अजेय बढ़त हासिल

doonprimenews

Leave a Comment