Doon Prime News
sports

आज होगा न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला, जाने कब और कहाँ देख सकेंगे लाइव प्रसारण

खबर उत्तराखंड से है जहाँ टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच बुधवार (नौ नवंबर) को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भाग्य के सहारे अंतिम-4 में पहुंची पाकिस्तानी टीम इस बार फाइनल तक का सफर तय करने के लिए उतरेगी। पिछली बार 2021 में उसे ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में हरा दिया था। वहीं, न्यूजीलैंड की नजर इस बार खिताब जीतने पर है। उसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पिछले साल फाइनल में शिकस्त दी थी।


आपको बता दें की पाकिस्तान सुपर-12 राउंड में अपने शुरुआती दो मैचों में हारा था। तब उसका सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होना करीब-करीब पक्का हो गया था। फिर उसने नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराकर वापसी की। रविवार (छह नवंबर) को सुपर-12 राउंड का आखिरी दिन था। नीदरलैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीकी टीम से और पाकिस्तान का बांग्लादेश से होना था। अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम हार जाती तो पाकिस्तान के लिए रास्ते खुल जाते। यहां भाग्य ने पाकिस्तान का साथ दिया। नीदरलैंड ने उलटफेर करते हुए अफ्रीकी टीम को परास्त कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।


वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने शुरुआती तीन में से दो मैच जीत लिए थे। कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को हराया था। अफगानिस्तान के खिलाफ उसका मैच रद्द हो गया था। इस तरह उसके तीन मैच में पांच अंक थे। वह चौथे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार गया। अब उसे सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी थी। न्यूजीलैंड ने यह मैच जीत लिया। उसके इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बराबर सात-सात अंक थे। इनमें से ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट सबसे खराब था। इस तरह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।


कब है पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला?
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला नौ नवंबर यानी बुधवार को है।


कहां खेला जाएगा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच?
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।


कब शुरू होगा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का मुकाबला?
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से है। टॉस एक दोपहर 1:00 बजे होगा।


कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
टी20 वर्ल्ड कप के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।


फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में फिर महसूस किये गए भूकंप के झटके, इस भूकंप ने लोगों के दिलों में भरी दहशत*


फ्री में कैसे देखें मैच?
डीडी फ्री डिश में इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जा रहा है। डीडी स्पोर्ट्स चैनल के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। ऐसे में आप बिना कोई पैसा दिए यह मैच देख सकते हैं।

Related posts

शार्दुल ठाकुर ने 2ओवर में किया कुछ ऐसा की चाहकर भी विंडीज टीम मैच जीत न सकी

doonprimenews

इफ्तिखार ने लगाया इस वर्ल्ड कप का सबसे लम्बा छक्का, मिलर को भी छोड़ा पीछे सोशल मीडिया में आई मिम्स की बाढ़

doonprimenews

हरजिन्दर कौर ने weightlifting में खिलाडियों का शानदार सफर रखा जारी, भारत के नाम दर्ज़ करा 9वां पदक

doonprimenews

Leave a Comment