इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है ऋषभ पंत, जाने कौन कोनसे मैच में लगाए छक्के - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी है ऋषभ पंत, जाने कौन कोनसे मैच में लगाए छक्के

यदि आप क्रिकेट प्रेमी हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। क्रिकेट केवल भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला खेल है।आज हम बात करने जा रहे हैं उस खिलाड़ी की जिसने सचिन तेंदुलकर और धोनी का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। और वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं।

ऋषभ पंत ने भारत -इंग्लैंड के बीच हो रहे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शतक बनाकर कई बड़े -बड़े रिकॉर्डस अपने नाम कर लिए हैं। पंत धोनी को पीछे छोड़ते हुए दूसरे देशों में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन चुके हैं।ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे आखिरी मैच में 111गेंदों में 143रन बनाए हैं, और अपना जलवा दिखा दिया है। इतनी कम उम्र ने पंत ने मोईन खान और मुस्फीकुर रहीम की बराबरी करके एशिया में विदेशों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजो की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है।

ऋषभ पंत ने जितने शतक 23मैचों में लगाए हैं उतने शतक पूर्व विकेटकीपरों ने 260मैच में लगाए हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी को सबसे सफल कप्तान भी कहा जाता है।धोनी को उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए भी जाना जाता है लेकिन पंत की बल्लेबाजी ने धोनी को भी पीछाड़ दिया है।पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही आखिरी सीरीज में 89गेंदों में अपना शतक बना लिया था।इससे पहले धोनी ने वर्ष 2005में 93गेंदों में शतक बनाया था।अब पंत 24साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में 100छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़े –शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग करने से बाज़ नहीं आ रहे विक्रेता, डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश
पंत से पहले यह रिकॉर्ड जाने माने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन ने यह रिकॉर्ड अपनी 25वर्ष की उम्र में बनाया था।और सुरेश रैना इस मामले में 3नम्बर पर आते हैं।जिन्होंने 25वर्ष 7दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम lकिया था।

Related posts

साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुवाहटी में दूसरा टी 20 मैच आज, वर्ल्डकप 2022 से पहले टीम इंडिया लेगी जीत का बूस्टर डोज़

doonprimenews

एक बार फिर क्रिकेटर ऑफ द ईयर बन सकती हैं स्मृति मंधाना,अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाली इकलौती भारतीय खिलाड़ी

doonprimenews

बांग्लादेश और भारत के बीच मैच में विराट कोहली ने उठाया यह कदम,गौतम गंभीर ने की आलोचना बोले -बल्लेबाज़ अंपायर को फैसले के लिए नहीं बोल सकता

doonprimenews

Leave a Comment