Doon Prime News
sports

IND vs WI T20:टी 20 में भी टीम इंडिया ने दिखाया अपना जलवा, विंडीज़ को दी बुरी तरह मात

भारतीय टीम

खबर क्रिकेट जगत से आ रही है जहाँ भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले T20में एक बार फिर अपना जलवा बिखेर दिया। जी हाँ भारत ने इस मुकाबले में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की।त्रिनिदाद के ब्रायन लारा में हुए इस मैच में भारत ने विंडीज़ को 68रन से हराया।भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 191रन का लक्ष्य विंडीज़ के सामने रखा था।लेकिन मेजबान टीम 122रन में ही सिमट गई।

आपको बता दें की वेस्टइंडीज के पावर हिटर बल्लेबाज़ भी भारतीय स्पिनर के सामने बेबस नजर आए।आर आश्विन ने जहाँ चार ओवर में 22रन देकर 2विकेट झटके तो वहीं रवि बिश्नोई ने 26रन देकर दो विकेट झटके और रविंद्र जडेजा को 1 विकेट हासिल हुआ। भारत द्वारा दिए गए 191रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ओपनर के तौर पर काईल मेयर ने एक अच्छी शुरुआत करनी चाही लेकिन वे 6गेंदों में 15रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए।उन्होंने 2चौके और 3छक्के भी लगाए।

इसके बाद तीन नंबर पर बैटिंग करने आए जेसन होल्डर खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए।वेस्टइंडीज की टीम इन शुरुआती झटकों से उबर नहीं सकी।इसके बाद शामराह ब्रूक्स 15 गेंदों में 20 और कप्तान निकोलस पूरन 15 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए।यहां से टीम इंडिया की जीत पक्की हो गई थी।वहीं विंडीज़ के पावर हिटर्स भारतीय स्पीनर्स के सामने शॉट्स खेलने में नाकाम नज़र आए।

यह भी पढ़े -दुनिया की पहली विकेटकीपर महिला पुरुष का खिताब जीतने वाली खिलाड़ी बनी एलिसा हिली


पूरन और हेटमायर को आश्विन द्वारा आउट किया गया तो रोवमैन पावेल और ओडियम स्मिथ को रवि बिश्नोई ने आउट किया।होल्डर का विकेट रविंद्र जडेजा ने लिया।पॉवेल और हेटमायर 14 तो अकील हुसैन 11 और ओडियन स्मिथ जीरो पर आउट हो गए।अंत में कीमो पॉल 22 गेंदों में 19 और अल्जारी जोसेफ 11 गेंदों में पांच रनों पर नाबाद लौटे।

Related posts

तैजुल इस्लाम बने मुरलीधरन, देखते रह गए कोहली, हो गए आउट, देखिए वीडियो

doonprimenews

2016 में सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तानी के लिए आतुर थे कोहली, तब शास्त्री ने कोहली से धोनी को लेकर कही थी ये बड़ी बात

doonprimenews

टी20 वर्ल्ड कप 2022:सेमीफाइनल में प्लेइंग -11 में कौन होगा शामिल ऋषभ पंत या कार्तिक? जाने कौन है रवि शास्त्री की पसंद

doonprimenews

Leave a Comment