Doon Prime News
sports

दुनिया की पहली विकेटकीपर महिला पुरुष का खिताब जीतने वाली खिलाड़ी बनी एलिसा हिली

एलिसा हेली

आज की खबर भारतीय क्रिकेट से संबंधित है और भारत के खिलाफ़ शुक्रवार 29 जुलाई को कॉमनवेल्थ गेम्स में 2022 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में हिली ने भारतीय स्मृति मधाना और शेफाली वर्मा का कैच पकड़ा।
इन्हें टी 20 इंटरनेशनल में 100 शिकार करने वाली दुनिया की पहली विकेटकीपर महिला पुरुष का खिताब अपने नाम किया है।
इस मैच को मिलाकर उनके नाम अब तक टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 54 स्टॉपिंग और 47 कैच दर्ज हुए हैं।
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व क्रिकेट एमएस धोनी का नाम आता है जिन्होंने टी 20 इंटरनेशनल में बकायदा विकेटकीपर 91 शिकार किए थे, जिनमें से उन्होंने 57 कैच लपके और 34 स्टॉपिंग की है।

यह भी पढ़े -नकल माफियाओं पर एसटीएफ की सर्जिकल स्ट्राइक जारी
इंग्लैंड की महिला क्रिकेट अर सारा टेलर ने 74 और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक 73 कम्रश तीसरे और चौथे नंबर पर है।
लेकिन इस मुकाबले में विकेटकीपिंग के दौरान हिली की कुछ गलतियाँ भी देखने को मिली है, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम की टॉप स्कोरर रहीं शेफाली को स्टम्प आउट करने का मौका छोड़ दिया। बता दें कि हिली ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी है।

Related posts

BAN vs ZIM : करारी हार के बाद, दूसरा मैच जीतने की फिराक में बांग्लादेश, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम, संभावित XI

doonprimenews

ये 5 खिलाड़ी है भारत की आखिरी आस, सीरीज जितनी है तो इन्हें करना पड़ेगा कमाल

doonprimenews

श्रीलंका सीरीज से पहले बोले हार्दिक पांड्या -” विश्व कप जीतना हमारा लक्ष्य, दुर्भाग्य से 2022 में नहीं कर पाए……, ऋषभ पंत के साथ है पूरी टीम

doonprimenews

Leave a Comment