Doon Prime News
sports

IND vs SL:श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए संजू सैमसन,जीतेश शर्मा को किया गया भारतीय टीम में शामिल

खबर खेल जगत से जहाँ भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह जीतेश शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सैमसन को मुंबई में सीरीज के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान घुटने में चोट लगी थी। पहले टी20 मैच के दौरान बाउंड्री के पास गेंद रोकने की कोशिश में सैमसन के बाएं घुटने में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन्हें स्कैन के लिए मुंबई ले गई और उन्हें आराम की सलाह दी गई है।


आपको बता दें की इस सीरीज के पहले मैच में सैमसन सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन टीम इंडिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते यह मैच दो रन जीत लिया। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में भारत 1-0 से आगे हैं। विदर्भ के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा को सैमसन की जगह भारत की टीम में शामिल किया गया है। वह अगले दो मैचों के लिए ईशान किशन के कवर होंगे।


वहीं बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “सैमसन कुछ स्कैन कराने के लिए मुंबई में रुके हैं। हां, जीतेश टीम से जुड़ रहे हैं। उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए प्रदर्शन का इनाम मिला है।”


गौरतलब है की सैमसन के चोटिल होने से राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका मिल सकता है। आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले त्रिपाठी पिछले कुछ समय से टीम के साथ हैं, लेकिन अभी तक कोई मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, सैमसन पहले मैच में काफी नीचे बल्लेबाजी के लिए आए थे और राहुल त्रिपाठी टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में जितेश शर्मा को सीधे भारत के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।


बता दें की जीतेश शर्मा ने 12 आईपीएल मैच की 10 पारियों में 234 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 29.25 का रहा है। उन्होंने 163.64 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और 44 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है। पंजाब किंग्स के लिए जीतेश शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह घरेलू क्रिकेट में भी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। 29 साल के जीतेश ने आईपीएल 2022 में पंजाब के लिए निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी की थी। भारत के लिए भी वह यही कमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े -*देहरादून मैक्स अस्पताल से मुंबई एयरलिफ्ट किए गए ऋषभ पंत, BCCI ने लिखा, “ऋषभ की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा बोर्ड*

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम
हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर ), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

Related posts

आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलेगा ये खतरनाक बॉलर,अब बल्लेबाज़ों की खैर नहीं

doonprimenews

आकाश चोपड़ा ने ये क्या कह दिया श्रेयस अय्यर के बारे में

doonprimenews

T-20 world cup- T-20 world cup के बीच बुरी खबर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल, देखिए तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment