Doon Prime News
tech

Flipkart Fine- एक महिला ने फ्लिपकार्ट को सिखाया बहुत बड़ा सबक, जानिए क्या है पूरा मामला

बेंगलुरु की एक महिला ने Flipkart से एक स्मार्टफोन ऑर्डर किया था और इसके लिए भुगतान भी किया था लेकिन कंपनी महिला को ऑर्डर डिलीवरी नहीं कर पाई और इसके चलते E-commerce दिग्गज फ्लिपकार्ट पर भारी जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, ये महिला बेंगलुरु के राजाजीनगर में रहती हैं जिनका नाम जिन्होंने 15 जनवरी 2022 को E-commerce platform से 12499 रुपये का फोन ऑर्डर किया था, लेकिन उन्हें कभी फोन डिलीवर नहीं हुआ. महिला ने Flipkart के साथ कई बार संपर्क किया लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन अब जाकर इस मामले में Flipkart को भारी जुर्माना देना पड़ा है.

Flipkart से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद दिव्यश्री ने E-commerce platform के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का फैसला किया. आपको बता दें कि कोर्ट ने अपने हालिया फैसले में, Flipkart को 12,499 रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा है जो कि फोन की कीमत है. इसके साथ ही 12 % वार्षिक ब्याज + 20,000 रुपये जुर्माना + कानूनी खर्च के लिए 10,000 रुपये, ये सब मिलाकर Flipkart को कोर्ट की तरफ से भारी जुर्माना भरने का आदेश दिया गया.

बेंगलुरु की Consumer court ने कहा कि Flipkart ने न केवल सेवा के मामले में “पूरी लापरवाही” दिखाई है बल्कि अनैतिक प्रथाओं का भी पालन किया है. आदेश में आगे बताया गया है कि Flipkart के इस बर्ताव से ग्राहक को “financial loss” और “मानसिक आघात” झेलना पड़ा है क्योंकि फोन टाइम-लाइन पर पहुंचाया नहीं गया और ग्राहक बिना फोन मिले ही किश्तों का भुगतान कर रहा था.

कुल मिलाकर इस मामले में महिला की समझदारी और कोर्ट के जिम्मेदार बर्ताव की वजह से Flipkart को घुटनों पर आना पड़ गया है और भारी-भरकम जुर्माना देना पड़ गया है.

Related posts

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लाया ये धमाकेदार अपडेट, इस अपडेट के बारे में किसी ने सोचा भी नही होगा।

doonprimenews

ये कंपनी दे रही है फ्री में घर बैठे VIP नंबर चुनने का मौका , जानिए कैसे आप भी मंगवा सकते है घर बैठे ये VIP नंबर

doonprimenews

Lava Blaze 5G का नया वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च यहां जानें क्या होगी इस धमाकेदार स्मार्टफान की कीमत।

doonprimenews

Leave a Comment