Doon Prime News
sports

T-20 world cup- T-20 world cup के बीच बुरी खबर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल, देखिए तस्वीरें

Rishabh Pant

Rishabh Pant: ICC T20 World Cup 2022 की शुरुआत 16 October से Australia में हो गई है। बता दे की ऐसे में 17 October को India और Australia के बीच Super 12 के शुरू होने से पहले एक warmup मुकाबला खेला गया। जिसमें India द्वारा आखिरी over में एक high voltage match में कंगारुओं को 6 रनों से हराया गया। जिसमें Team India के अनुभवी fast bowler Mohammed Shami द्वारा अहम भूमिका निभाई गई।

हालांकि, Indian Cricket Team के Explosive wicket-keeper batsman Rishabh Pant ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ warmup match में खेलते हुए नज़र नहीं आए। उनकी जगह बल्लेबाज़ी करने Dinesh Karthik आए थे। जबकि वही bowling के समय भी DK के हाथों में ही दस्ताने थे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो ये उठता है की आखिर कार Rishabh Pant यह मुकाबला क्यों नहीं खेले? क्या वो भी इस mega icc event से पहले चोटिल हो गए हैं? आइये जानते हैं

क्या Rishabh Pant  हुए World Cup से पहले चोटिल?

Rishabh Pant

आपको बता दें कि Australia के खिलाफ खेले गए warmup match में Team India के आक्रामक wicket-keeper batsman Rishabh Pant एक भी बार मैदान में नज़र नहीं आए। यहाँ तक की ना तो वो बल्लेबाज़ी करने उतरे और ना ही फील्डिंग के समय ग्राउंड में नज़र आए।

हालांकि Rishabh Pant को dugout में बैठे हुए साफ देखा जा सकता था। लेकिन सबसे बड़ी चिंता की बात तो यह है कि जब पंत स्टैंड्स में बैठे हुए थे तो, जिसमे साफ़ देखा जा सकता है की उनके दाहिने घुटने पर आइस पैक लगा हुआ था। ऐसे में यह सवाल यह उठ रहा है कि क्या इस महाकुंभ में उतरने से पहले पंत चोटिल हो गए हैं? क्योंकि अगर ऐसा हुआ तो Indian Team की परेशानी World Cup में और ज़्यादा बड़ जाएगी। साथ ही आप वायरल तस्वीर में यह भी देख सकते हैं कि इंग्लैंड के All-rounder Moeen Ali भी Rishabh Pant से बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

साथ ही आपको बता दें कि Team India को पहले ही दो बहुत बड़े झटके लग चुके हैं। इसमें विश्व के सबसे काबिल Bowler Jasprit Bumrah और star all-rounder Ravindra का नाम शामिल है, जो की T-20 world cup से पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऐसे में पंत का चोटिल होकर टीम से बाहर जाना, India के लिए सबसे बड़ा झटका होगा। हालांकि BCCI द्वारा Rishabh Pant को लेकर अब तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वह चोटिल हैं भी या नहीं।

वही, ऑस्ट्रेलिया के Captain Aaron Finch द्वारा टॉस जीतकर पहले Indian Cricket Team को बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया गया था। ऐसे में India ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान के पर 186 रन बोर्ड पर लगा दिए। KL Rahul और Suryakumar Yadav के अर्धशतक के चलते ही Team India इस लक्ष्य तक पहुंच पाई।

वहीं, दूसरी पारी में Australian batsmen द्वारा भी धमाकेदार शुरुआत की गई। लेकिन Mitchell Marsh के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला एक छोर से चलता रहा जबकि एक एंड पर Captain Aaron Finch बखूबी डटे रहे।

ऐसे में आखिरी ओवर में Australia को 11 रनों की दरकार थी। जोकि Team India के लिए सबसे अनुभवी bowler Mohammed Shami डाल रहे थे। वही, bowler Mohammed Shami ने अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से कोहराम मचा दिया। उन्होंने 20वें ओवर में महज़ 4 रन देकर 3 विकेट झटके और भारत को 6 रन से मुकाबला जितवा दिया।

Related posts

IND vs AUS Test :रविचंद्रन अश्विन ने मैच के पहले दिन ही की बड़ी उपलब्धि हासिल,सबसे तेज 450विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बने, एलेक्स कैरी को बनाया अपना 450वां शिकार

doonprimenews

धुरंधर बल्लेबाज Virat Kohli का एक वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा काफी वायरल, जिसमे विराट को प्रैक्टिस से रोका तो विराट ने दिया ऐसा जवाब

doonprimenews

प्रैक्टिस के दौरान सूर्यकुमार यादव ने खेल डाला चौकाने वाला शॉट, देखकर सभी रह गए हैरान, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment