Doon Prime News
sports

देहरादून मैक्स अस्पताल से मुंबई एयरलिफ्ट किए गए ऋषभ पंत, BCCI ने लिखा, “ऋषभ की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा बोर्ड

बड़ी खबर भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को देहरादून से मुंबई शिफ्ट किया गया है। शुक्रवार (30 दिसंबर) को उत्तराखंड के रुड़की में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। उसके बाद पहले उन्हें स्थानीय सक्षम अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसके बाद पंत को देहरादून के मैक्स अस्पताल में रखा गया। अब वह मुंबई एयरलिफ्ट किए गए हैं।

आपको बता दें की बीसीसीआई ने पंत को लेकर मेडिकल रिलीज जारी किया है। उसने बताया कि पंत का इलाज अब मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में होगा।वहाँ उनके घुटने के लिगामेंट की सर्जरी होगी। पंत के शरीर के कुछ हिस्सों में अभी भी दर्द और सूजन है। इसका इलाज भी वहीं किया जाएगा।

वहीं बीसीसीआई ने अपने बयान में लिखा, ”भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मुंबई स्थानांतरित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। ऋषभ 30 दिसंबर को एक कार दुर्घटना के बाद देहरादून के मैक्स अस्पताल में अपनी चोटों का इलाज करवा रहे हैं। उन्हें एक एयर एंबुलेंस में मुंबई लाया जाएगा।

बोर्ड ने आगे लिखा, ”उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती कराया जाएगा। वह अस्पताल में सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे। ऋषभ की लिगामेंट टियर की सर्जरी और बाद की प्रक्रियाएं होंगी। उनके ठीक होने और रिहैबिलिटेशन के दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करती रहेगी।”

यह भी पढ़े -*Vivo का 51 हजार का फोन आप भी सिर्फ 5,772 रूपए में अपने घर ला सकते है यहां जाने सब कुछ ।*

आगे बीसीसीआई ने लिखा, ”बोर्ड ऋषभ की रिकवरी प्रक्रिया में सहायता और तेजी लाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और इस अवधि के दौरान उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करेगा।”

बता दें की पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा उनके आईपीएल के 16वें सीजन से भी दूर रहने की संभावना है। अगर पंत पांच महीने में ठीक नहीं हुए और टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई तो वह जून में होने वाले खिताबी मुकाबले से भी दूर रह सकते हैं।

Related posts

लास्ट ओवर में गिर गए 6 विकेट, इस गेंदबाज ने बनाया रिकॉर्ड, देखिए रोमांचक वीडियो

doonprimenews

Women T-20I Tri -Series :स्मृति -हरमनप्रीत की शानदार पारी के चलते भारत ने की लगातार दूसरी जीत हासिल, वेस्टइंडीज को 56रनों से दी मात

doonprimenews

बांग्लादेश के मुख्य कोच रुसेल डोमिंगो ने अपने पद से दिया इस्तीफा, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद किया निर्णय

doonprimenews

Leave a Comment