Doon Prime News
sports

Ind vs Ban :ढाका में हो रहे मुकाबले में विराट कोहली का रहा बुरा दिन, पहले चार कैच छोड़े फिर बल्लेबाजी में हुए फेल

खबर भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच से सम्बंधित है।तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन शनिवार (24 दिसंबर) को टीम इंडिया ने खराब फील्डिंग की। उसने बांग्लादेशी खिलाड़ियों को कई मौके दिए। कैच छोड़ने वालों में अनुभवी खिलाड़ी विराट कोहली के सबसे आगे रहे। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक हैं, लेकिन टेस्ट के तीसरे दिन चार कैच टपका दिए। इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी फेल हो गए।

जी हाँ,कोहली ने 44वें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर लिटन दास को जीवनदान दिया। अक्षर की गेंद लिटन के बल्ले से लगकर स्लिप में गई थी। विराट उस कैच को नहीं ले पाए। इसी ओवर की चौथी गेंद पर लिटन का एक और कैच कोहली ने टपका दिया। वह गेंद की दिशा को पढ़ नहीं पाए। कोहली ने इसके बाद अश्विन की गेंद पर लिटन का कैच तीसरी बार छोड़ा।

आपको बता दें की लिटन के अलावा विराट ने तस्कीन अहमद को भी जीवनदान दिया। जब तस्कीन 10 रन बनाकर खेल रहे थे तब कोहली ने उनका कैच छोड़ दिया। विराट की इन गलतियों का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा। लिटन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। वहीं, तस्कीन ने 46 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाकर बांग्लादेश को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया।

कोहली के लिए सिर्फ फील्डिंग में ही नहीं, बल्कि बल्लेबाजी में दिन खराब रहा। वह दूसरी पारी में मेहदी हसन मिराज की गेंद पर आउट हो गए। कोहली का कैच मोमिनुल हक ने लिया। पांचवें नंबर पर उतरे विराट 22 गेंद पर सिर्फ एक रन ही बना सके। आउट होने के बाद कोहली इतने नाराज थे कि बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर ही भड़क गए।

विराट जब आउट होने के बाद पवेलियन लौट रहे थे तो बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम ने उनसे कुछ कहा। इस पर कोहली का गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया। वह तैजुल की ओर बढ़ने लगे। इतने में अंपायर और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन बीच में आ गए और कोहली को शांत किया। विराट ने शाकिब से तैजुल की शिकायत की और फिर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़े –IPL auction 2023: आईपीएल नीलामी में आयरलैंड की हुई एंट्री तो वहीं ज़िम्बाब्वे की हुई वापसी, साथ ही कायम रहा युवी का रिकॉर्ड, जाने क्या कुछ अलग हुआ इस नीलामी में*

बता दें की इस मैच में बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाए। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रन बना पाई और भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 45 रन बना लिए हैं। भारत को जीतने के लिए 100 रन की जरूरत है, वहीं बांग्लादेश जीत से छह विकेट दूर है।

Related posts

17दिन की तैयारी के बाद भी पर्थ की पिच पर नहीं टिक पाए भारतीय खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका ने 5विकेट से मैच किया अपने नाम

doonprimenews

विश्वकप के बाद शुरू होगी भारत -न्यूजीलैंड के बीच सीरीज, हॉटस्टार या सोनी पर नहीं अब इस एप पर देख सकते हैं मैच

doonprimenews

एशिया कप 2022 का ख़िताब जीती श्रीलंका, फैंस ने दी बधाई, पाकिस्तानी टीम को जमकर किया ट्रोल ट्विटर में मिंम्स की आई बाढ़

doonprimenews

Leave a Comment