Doon Prime News
sports

शाहिद अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में 3खिलाड़ियों को जोड़ा, शाहनवाज दहानी को पहली बार टेस्ट टीम में किया शामिल

खबर खेल जगत की।पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम में तीन खिलाड़ियों को जोड़ा है। जी हाँ,अफरीदी शनिवार (24 दिसंबर) को ही पीसीबी द्वारा गठित की गई अंतरिम चयन समिति के प्रमुख बने थे। उन्होंने आते ही काम शुरू कर दिया। अफरीदी ने वनडे और टी20 में खेलने वाले तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया।


गौरतलब है की पाकिस्तान ने तीन दिन पहले ही टीम का एलान कर दिया था। अफरीदी की अध्यक्षता में अंतरिम चयन समिति ने दहानी के अलावा मिर हमजा और साजिद खान को टीम में जोड़ा है। हमजा ने अपना पिछला टेस्ट अक्तूबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। वहीं, साजिद खान को कंगारू टीम के खिलाफ ही इस साल खेलने का मौका मिला था।


शाहिद अफरीदी ने कहा, “हमने टीम के बारे में अच्छी चर्चा की और इस बात पर सहमत हुए कि मैच में 20 विकेट लेने के लिए हमें अपने गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है। हाल के फॉर्म को ध्यान में रखते हुए हमने तेज गेंदबाज मीर हमजा के साथ शाहनवाज दहानी और ऑफ स्पिनर साजिद खान को जोड़ा है।”


बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, मीर हमजा, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नुमान अली, साजिद खान, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, शान मसूद और जाहिद महमूद।


दरअसल,पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होने वाली है। पहला टेस्ट कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला मुल्तान में खेला जाना था, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कार्यक्रम में बदलाव किया। खराब मौसम को देखते हुए पीसीबी ने मुल्तान की जगह कराची में ही दूसरा टेस्ट कराने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े -*Ind vs Ban :ढाका में हो रहे मुकाबले में विराट कोहली का रहा बुरा दिन, पहले चार कैच छोड़े फिर बल्लेबाजी में हुए फेल*


बता दें की दूसरा टेस्ट कराची में होने का मतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरे पर अपने सारे मैच इसी मैदान पर खेलेगी। दो टेस्ट मैचों के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी इसी मैदान पर होनी है। दूसरा टेस्ट दो जनवरी से खेला जाएगा। वहीं, वनडे सीरीज के मैच नौ, 11 और 13 जनवरी को खेले जाएंगे।

Related posts

क्या वनडे क्रिकेट धीरे -धीरे खत्म हो रहा है?जानिए क्या राय है कुछ पुराने दिग्गज क्रिकेटरों की

doonprimenews

सूर्यकुमार यादव का रणजी ट्रॉफी में तूफान, छक्के चौकों की कर डाली बारिश, देखिए वीडियो

doonprimenews

IND vs WI T20: Dream 11में पहले T 20 के लिए इन्हें चुने कप्तान और उपकप्तान बनाये एक मजबूत टीम

doonprimenews

Leave a Comment