Doon Prime News
sports

विश्वकप के बाद शुरू होगी भारत -न्यूजीलैंड के बीच सीरीज, हॉटस्टार या सोनी पर नहीं अब इस एप पर देख सकते हैं मैच

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे और टी20 सीरीज के सभी मैचों का प्रसारण अमेजन प्राइम वीडियो पर किया जाएगा। जी हाँ,अब तक भारतीय टीम के अधिकतर मैच सोनी लिव या हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीम होते थे, लेकिन इस बार क्रिकेट फैंस को मैच का आनंद लेने के लिए अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। भारत का न्यूजीलैंड दौरा 18 नवंबर से 30 नवंबर के बीच होगा। इस दौरान तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे।


दोनों देशों के बीच क्रिकेट के मैदान में 1967 में हुई थी जंग शुरू
जानकारी के लिए बता दें की भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच के अलावा फैंस को अमेजन प्राइम पर कई अन्य वीडियो भी देखने को मिलेंगे। अमेजन प्राइम नई मिनी सिरीज भी लॉन्च कर रहा है, जिसमें न्यूजीलैंड और भारत के बीच की राइवलरी दिखाई जाएगी। यह सीरीज छह भाग में होगी। दोनों देशों के बीच क्रिकेट के मैदान में जंग 1967 में शुरू हुई थी और अब तक जारी है।


टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगी टीम इंडिया
वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो चुका है। भारत टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड का दौरा करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। टीम में तेज गेंदबाज कुलदीप सेन नए चेहरे होंगे। कुलदीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के भारतीय टीम में शामिल किया गया है।


न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान
बता दें की न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या कप्तान बनाए गए हैं। वहीं, ऋषभ पंत को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं, शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक की टी20 टीम में वापसी हुई है। वहीं, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव भी खेलते दिखेंगे। इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। वहीं, मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। उमरान मलिक ने भी टी20 टीम में वापसी की है। वह पिछली बार आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे। उनकी गति न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। उमरान लगातार 150+ की स्पीड से गेंद फेंकने में सक्षम हैं।

यह होगी न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

यह भी पढ़े –प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती, आज होगी महिला क्षैतिज आरक्षण (Horizontal Reservation) पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई*


न्यूजीलैंड के खिलाफ इन खिलाडियों को नहीं किया गया टीम में शामिल

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसमें भी रोहित, राहुल, कोहली खेलते हुए नहीं दिखेंगे। ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए भी उपकप्तान बनाया गया है। वहीं, हार्दिक पांड्या को टी20 सीरीज के बाद आराम दिया गया है। वनडे टीम में तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक और मध्यप्रदेश के रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन नया चेहरा होंगे। भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं, वर्ल्ड कप से ठीक पहले चोटिल हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भी टीम में वापसी कर रहे हैं।

Related posts

टी20 वर्ल्ड कप :इंग्लैंड ने भारत को 10विकेट से हराया,बिना विकेट गवाएं सबसे बड़ा चेज,बदल डाला इतिहास

doonprimenews

दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, शतक जड़ने के बाद भी प्लेइंग 11 से होगा बाहर

doonprimenews

भारतीय क्रिकेटर्स के वो रिकॉर्ड जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया, जाने कौनसे हैं वो रिकॉर्ड

doonprimenews

Leave a Comment