Doon Prime News
sports

WTC points table में हुआ बड़ा बदलाव, पिछले कई महीनों से टॉप 3में बनी हुई टीम को भारत ने पछाड़ा

खबर खेल जगत से जहाँ टीम इंडिया ने बांग्लादेश (IND vs BAN 1st Test) को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। जी हाँ,भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में 188 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table)में एक धाकड़ टीम को पीछे छोड़ दिया है।ये टीम पिछले कई महीनों से टॉप 3 में बनी हुई थी।


आपको बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में चौथे से दूसरे स्थान पर छलांग लगा ली है। भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मैच से पहले श्रीलंका की टीम तीसरे और साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर बनी हुई थी. WTC की लेटेस्ट प्वाइंट्स टेबल में अब टीम इंडिया ने 13 मैचों में 7 जीत दर्ज कर 87 अंक जोड़ लिए हैं. टीम का जीत प्रतिशत भी अब 55.7% का हो गया है।वहीं, श्रीलंका की टीम 55.33% जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर चली गई है।ऑस्ट्रेलिया 75% के साथ पहले और साउथ अफ्रीका की टीम 54.55% के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है।


टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक का सफर अभी भी आसान नहीं हुआ है। टीम इंडिया को अभी भी अपने 5 मैचों में से कम से कम 4 मैचों में जीत दर्ज करनी होगा।दोनों टीम के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जाएगा।इस सीरीज के बाद टीम इंडिया अपने ही घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।इस सीरीज में भी टीम को कम से कम 3 मैचों में बाजी मारनी पड़ेगी।

यह भी पढ़े -*उत्तराखंड में मौसम दिखा रहा तेवर, एक ही दिन में करीब तीन डिग्री लुढ़का पारा,गिरता पाला और कोहरा कर रहा लोगों को परेशान*


बता दें की सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में केएल राहुल (KL Rahul) टीम की कमान संभाल रहे थे. इस मैच से पहले केएल राहुल (KL Rahul) ने एक ही टेस्ट मैच में कप्तानी की थी, जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था।ऐसे में उन्होंने अपनी कप्तानी में बांग्लादेश को हराकर बतौर कप्तान पहली टेस्ट जीत दर्ज की है।इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 513 रनों को टारगेट रखा था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 324 रन ही बना सकी।

Related posts

BCCI अध्यक्ष ने की घोषणा T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका से पहले T20 खेलेगी टीम इंडिया

doonprimenews

“वर्ल्ड क्रिकेट में अब …”, विराट कोहली का 49वां शतक बनते ही वसीम अकरम ने पूरी दुनिया के सामने कर दिया बड़ा ऐलान।

doonprimenews

Leave a Comment