Doon Prime News
sports

BCCI अध्यक्ष ने की घोषणा T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका से पहले T20 खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने यह अनाउंस किया है कि T20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ तीन तीन T20मैच की सीरीज की होस्टिंग करेंगे। इस साल T20वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से हो जाएगी। इस बड़े टूर्नामेंट से यह T20 सीरीज, तीनों ही देशों की तैयारी के लिए बहुत जरूरी साबित होंगी।

गुरुवार की शाम को हुई बीसीसीआई की एक एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में ऑफिसर्स ने काफी बड़े फैसले लिए हैं, जिसमें डोमेस्टिक क्रिकेट से लेकर अंतरराष्ट्रीय मैचों को लेकर कई फैसले हुए हैं।

सौरव गांगुली ने एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद मीडिया से यह जानकारी दी कि T20 वर्ल्ड कप से पहले हम साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ तीन तीन T20 मैच की सीरीज की होस्टिंग मैं करूँगा। साउथ अफ्रीकी टीम इंग्लैंड के बाद भारत आएगी। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेले जाने वाले मैचेज रांची, नागपुर, हैदराबाद, लखनऊ, इंदौर, मोहाली में खेले जाएंगे. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम जून में ही पांच T20 मैचों की सीरीज के लिए भारत आई थी, और दो दो की बराबरी से वह सीरीज खत्म हुई थी। जिसमे पहले दो मैचेज साउथ अफ्रीका ने जीत लिए थे और उसके बाद भारत की टीम ने वापसी की और लगातार दो मैच जीते। तब सीरीज का आखिरी मैच बारिश के कारण कैंसल हो गया था।

यह भी पढ़े – न्यूज़ीलैंड के पूर्व आलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने श्रेयस अय्यर के भविष्य को लेकर कह दी यह बड़ी बात

अभी फिलहाल भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ गई है, भारतीय टीम को वहाँ पर 22 जुलाई से तीन वनडे मैच और पांच T20 मैचों की सीरीज खेलनी है इसके बाद जिम्बावे तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए जाएगी। इसके बाद अगस्त में यूएई में एशिया कप भी खेला जाएगा।

Related posts

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे 27जुलाई को, ये खिलाड़ी हो सकते हैं तीसरे वनडे टीम में शामिल

doonprimenews

नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, पहले मैच में नहीं किया गया था शामिल

doonprimenews

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इस ओपनर को नहीं किया गया शामिल,अब ओपनर ने बीसीसीआई पर कसा तंज, कहा – 30 पार होते ही हमें समझा जाता है 80 साल का बुजुर्ग

doonprimenews

Leave a Comment