Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम दिखा रहा तेवर, एक ही दिन में करीब तीन डिग्री लुढ़का पारा,गिरता पाला और कोहरा कर रहा लोगों को परेशान

खबर उत्तराखंड से जहाँ मौसम इन दिनों अपने तेवर दिखा रहा है। जी हाँ,प्रदेश में भले ही कई दिनों से बारिश और बर्फबारी न हुई हो लेकिन तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। पहाड़ी इलाकों में कड़ाके की ठंड के चलते पाला मुसीबत बढ़ा रहा है तो मैदान में कोहरा परेशानी खड़ी कर रहा है।

इस बार अभी तक मौसम साफ रहने से पहाड़ियों पर बर्फ नजर नहीं आ रही है। सूरज ढलते ही यहां ठंड का प्रकोप शुरू हो जाता है। और रात को तापमान शून्य से काफी नीचे पहुंच जाता है।जिससे सड़कों से लेकर पहाड़ियों पर गिरने वाले झरने जमे हुए हैं। हालांकि क्षेत्र के ग्रामीण इन दिनों शीतकालीन प्रवास पर निचले स्थानों पर आ चुके हैं। यहां सिर्फ सेना के वाहनों की आवाजाही रहती है।

आपको बता दें की मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज होगी। फिलहाल मौसम साफ बना रहेगा, लेकिन कोहरा और शीतलहर परेशानी बढ़ा सकता है। शनिवार को भी सुबह कोहरा चढ़ आया था।

यह भी पढ़े -*तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गवां बैठा पाकिस्तान,अब हो रहा बवाल,खतरे में  पीसीबी अध्यक्ष रमीज रजा की कुर्सी*

वहीं रविवार को भी सुबह कई शहरों ने कोहरे की चादर ओढ़ ली। एक ही दिन में अधिकतम तापमान भी करीब तीन डिग्री नीचे गिर गया। ऐसे में लोग पहले की अपेक्षा अधिक गर्म कपड़े पहनकर घरों से बाहर निकले।

Related posts

Uttarakhand :शासन ने किया बड़ा फेरबदल,11आईएएस समेत 25अफसरों का हुआ तबादला

doonprimenews

Uttarkashi Tunnel Rescue News- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उत्तरकाशी टनल हादसे से किए गए श्रमिकों से की बात, जज्बे को किया सलाम

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट हुआ तैयार, पूर्व सीएम हरीश रावत का बड़ा बयान, कहा- इसे केंद्र सरकार बनाए, राज्य नहीं

doonprimenews

Leave a Comment