Doon Prime News
sports Breaking News

“वर्ल्ड क्रिकेट में अब …”, विराट कोहली का 49वां शतक बनते ही वसीम अकरम ने पूरी दुनिया के सामने कर दिया बड़ा ऐलान।

Wasim Akram on Virat Kohli: भारतीय टीम और साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 12 नवंबर को होने वाला है. 12 नवंबर को भारतीय टीम नीदरलैंड्स के साथ मुकाबला खेलने वाली है. सेमीफाइनल का पहला मैच 15 नवंबर को टॉप 1 और नंबर 4 पर रहने वाली टीम के बीच होगा.

विराट कोहली (Virat kohli) के 49वें शतक के पूरा होने पर विश्व क्रिकेट के पूर्व दिग्गज भी काफी खुश हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भी कोहली (Kohli vs Sachin Tendulkar) के 49 वनडे शतक के होने पर रिएक्ट किया है. वसीम ने सीधे तौर पर कहा है कि कोहली के लिए जितनी भी बात की जाए कम है. वसीम ने एस्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कोहली की पारी की भी तारीफ की और कहा कि, विकेट काफी मुश्किल थी. आसान नहीं थी. बॉल फंस रहा था. केशव महाराज ने जो गेंद की थी वह कमाल की गेंद थी. उसके बाद साउथ अफ्रीका को लगा था कि अब भारत को वो जल्दी आउट कर देंगे लेकिन उनके सामने कोहली थे. कोहली ने विराट अंदाज में बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका को मैच से बाहर कर दिया. वसीम ने कोहली का पारी को देखकर कहा कि “वह अब सीढ़ी के ऊपर है. उसको कोई नहीं रोक सकता है और ना ही उसकी तुलना अब किसी से हो सकती है. पूर्व गेंदबाज ने कहा कि आजकल की दुनिया में जिन्हें मॉडर्न डे ग्रेट कहते हैं वह उन सबसे आगे है. आज की जो पिच थी न वो आसान नहीं था. लेकिन रोहित ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसने भारत के ऊपर से दबाव हटा दिया था. क्या कमाल की बैटिंग की थी. वह कुछ अलग ही लग रहा था. लेकिन इसके बाद कोहली ने जिस अंदाज में पारी संभाला वो देखना कमाल का अनुभव था.”

वहीं, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अजेय परफॉर्मेंस को लेकर वसीम ने कहा कि अब देखकर ऐसा लग रहा है कि भारत को रोक पाना मुश्किल है. आप भारत को नहीं रोक सकते हैं. भारत ने जो परफॉर्मेंस किया है वह एक अच्छी प्लानिंग के साथ हुआ है. वसीम ने कहा, “ये सब वर्ल्ड कप से नहीं हुआ है. उनकी यह ट्रेनिंग साल दो साल से हो रही है. आप देखिए छोटी टीमें आती है तो अहम खिलाड़ी रेस्ट पर चले जाते हैं. एशिया के फौरन बाद जब ऑस्ट्रेलियाई सीरीज हुई थी तो भारत के बड़े खिलाड़ी नहीं खेले थे. ये सब प्लानिंग से होता है. भारत ने बेहतरीन प्लानिंग की थी. यही कारण है कि वर्ल्ड कप में भारत कमाल कर रहे हैं”. बता दें कि भारतीय टीम और साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 12 नवंबर को होने वाला है. 12 नवंबर को भारतीय टीम नीदरलैंड्स के साथ मुकाबला खेलने वाली है. सेमीफाइनल का पहला मैच 15 नवंबर को टॉप 1 और नंबर 4 पर रहने वाली टीम के बीच होगा. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को कोलकाता में होगा, दूसरा सेमीफाइनल मैच नंबर 2 और नंबर 3 पर रहने वाली टीम के बीच होगा. वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

Related posts

Yashpal Sharma death: नही रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज यशपाल शर्मा,हार्ट अटैक से हुआ निधन

doonprimenews

भारतीय क्रिकेटर मिथली राज ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड,जो आज तक कोई भारतीय नहीं बना पाया।

doonprimenews

आज कोलकाता की टीम से इस ऑलराउंडर ने किया डेब्यू, ताबड़तोड़ छक्कों के लिए जाना जाता है ये खिलाड़ी

doonprimenews

Leave a Comment