Doon Prime News
nation

अगर आपके पास है ₹100 का यह नोट, तो जरूर पढ़ें यह खबर, हो सकता है बहुत बड़ा फायदा।

Central Government की तरफ से की गई नोटबंदी के बाद में नोटों की कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। तो इसी बीच हम आपको आज 100 रुपये के नोट से जुड़ी एक अहम सूचना देने जा रहे हैं। अगर आपके पास भी 100 rupee note है तो यह खबर जरूर पढ़े।

आइए आपको बताते है क्या है नोट की खासियत?

बता दे की अब आप 100 रुपये के नोट से कमाई भी कर सकते हैं। जिसके लिए आपको कहीं जाने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। घर बैठे ही आप यह कमाई कर सकते हैं। बता दें कि अगर आपके पास 786 सीरीज का 100 रुपये का नोट है तो आप इसकी मदद से बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हैं। क्योंकि इस समय 786 सीरीज के नोटों की Market में काफी डिमांड है।

अगर आपके पास है ये नोट तो जानिए कहां बेच सकते हैं नोट।

बता दे की अगर आपके पास 786 सीरीज के नोट्स हैं तो आप उसे Ebay पर जाकर बेच सकते हैं। इसके अलावा आप OLX जैसे कई अन्य Website पर भी इस तरह के खास नोट के लिए बोली लगा सकते हैं।

जानिए कैसे अपलोड कर सकते हैं फोटो?

नोट को बेचने के लिए आपको www.ebay.com पर Login करना होगा और इन सब के बाद आपको Homepage पर जाकर अपना Registration कराना होगा। यहां पर आपको अपने आप को Seller के रूप में Registered कराना होगा। अब आपके पास जो खास नोट है उसकी फोटो को वेबसाइट पर Upload करना होगा। इसके अलावा आप पुराने सिक्कों के लिए भी यहां पर बोली लगा सकते हैं।

खरीदार देगें आपको प्रस्ताव

Photo Upload करने के बाद जो भी लोग आपके नोट को खरीदने के इच्छुक होंगे वह आपको प्रस्ताव पेश कर देंगे। इसके अलावा वह आपके नंबर पर आपसे संपर्क कर लेंगे। इसके अलावा पैसों के लिए आप उनसे मोलभाव भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर- दिल्ली में उत्तराखंड के रहने वाले अधिकारी की चाकू मारकर की हत्या।

कई Website पर मिल रहा है यह मौका।

इस समय कई E-commerce Website आपको यह कमाई करने का मौका दे रही हैं। बता दें इस तरह की Website पर होने वाली खरीद-बिक्री का अधिकार RBI की तरफ से किसी कंपनी को नहीं दिया गया है तो आप पूरा वेरिफाई करने के बाद में ही खरीदारी या फिर बिक्री करें।

Related posts

अब परिवहन निगम की बसें चलेगी nonstop,Delhi से Dehradun जाने में लगेंगे सिर्फ साढ़े 4 घंटे

doonprimenews

बड़ी खबर :द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति का चुनाव जीती,देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति के तौर पर 25जुलाई को लेंगी शपथ

doonprimenews

घर से बेडरोल ले जाने का झंझट खत्म, ट्रेनों में मिलेगा कंबल और चादर

doonprimenews

Leave a Comment