Doon Prime News
nation

अगर आप चाहते है की ना हो लक्ष्मी जी नाराज तो नोट गिनते हुए कभी ना करे ये गलतियां


अगर आप चाहते है की ना हो लक्ष्मी जी नाराज तो नोट गिनते हुए कभी ना करे ये गलतियां 


आपको तो पता ही है की धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्णु की पत्नी मां लक्ष्मी धन की देवी हैं और जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उसे जीवन में धन-वैभव और सुख-समृद्धि की कभी कमी नहीं होती है और जैसे आपको यह भी पता ही है की जिसके घर से मां लक्ष्मी विदा हो जाती हैं, वहां गरीबी और कंगाली का वास हो जाता है। वैसे तो मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न हो जाती हैं, लेकिन वही अगर गलतियां बार-बार हो तो वे रूठ भी जाती हैं। 
बता दे की ऐसी ही कुछ गलतियां इंसान नोट गिनते समय करता है। नोट गिनते वक्त या रुपए पैसों के रखरखाव के समय की गई गलतियों से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए दूर चली जाती हैं। आइए आपको बताते हैं इस बारे में की क्या गलतियां नहीं करनी है नोट गिनते समय। 
ना करें नोट गिनते समय थूक का इस्तेमाल इंसान हमेशा नोट गिनते समय थूक का इस्तेमाल करता हैं। हालाँकि ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योकि ऐसे में नोट पर थूक लगाने से लक्ष्मी का निरादर होता है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती है और नाराज होकर विदा हो जाती हैं।इसलिए नोट गिनते समय इस बात का हमेशा रखना चाहिए ध्यान। 

रुपए पैसों का रखने का उचित स्थान
कई लोग पैसों को सिरहाने के नीचे रखकर सो जाते हैं। साथ ही इसके आलावा कुछ लोग बेड या टेबल पर अव्यवस्थित रूप से रख देते हैं। हालाँकि रुपए-पैसों को हमेशा किसी आलमारी या साफ जगह पर रखना चाहिए। 
कभी किसी को फेंककर ना दें पैसे
आपको बता दे की कई लोग तो रुपए पैसे हमेशा दूसरों को फेंककर देते हैं। इस रूप में रुपए-पैसों का आदान प्रदान अच्छा नहीं होता है। दरअसल ऐसा करने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर- उत्तराखंड के लिए बुरी खबर, उत्तराखंड ने खोया एक और जवान। 
गिरे हुए पैसे
बता दे की अगर किसी कारणवश पैसा जमीन पर गिर जाता है तो उसे उठाकर माथे पर लगाना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक धन में मां लक्ष्मी का वास होता है।
फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

शहीद अमरीश त्यागी का अंतिम संस्कार,16 साल बाद हुआ

doonprimenews

रूस और यूक्रेन के बीच जंग के चलते रूस की घेराबंदी के लिए US ने भेजे 12000 फौजी।

doonprimenews

Gujrat : सिरफिरे आशिक ने सबके सामने छात्रा की कर दी हत्या, बाद में खुद को भी मारने की कर रहा था कोशिश

doonprimenews

Leave a Comment