Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Assembly Session- उत्तराखंड विधानसभा सचिवालय ने सत्र की अधिसूचना कर दी जारी, पेश होगा यूसीसी और आंदोलनकारियों के आरक्षण का विधेयक

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि Uttarakhand Assembly Secretaria ने सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। बता दे की 5 से 8 February तक Session Dehradun Assembly Building में होगा। सत्र में Government Uniform Civil Code (UCC) और राज्य आंदोलनकारियों (State Agitators) व उनके आश्रितों को सरकारी सेवाओं (Government Services) में 10 % क्षैतिज आरक्षण विधेयक सदन में पेश करेगी।

वही, आपको बता दें कि इसके अलावा वार्षिक प्रतिवेदन रिपोर्ट भी पटल पर रखा जाएगा। वही, विधानसभा (Assembly) का मानसून सत्र 5 से 8 September तक चला था, जिसमें सरकार (Government) ने अनुपूरक बजट समेत 14 विधेयक पारित किए थे, लेकिन राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण विधेयक पारित नहीं हुआ था। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष (Speaker Of The Assembly) ने बिल को प्रवर समिति को सौंपा। मानसून सत्र का सत्रावसान नहीं किया गया था।

साथ ही वहीं सूत्रों के मुताबिक आपको यह भी बता देगी अब इसी सत्र को आगे बढ़ाया गया है। वहीं, विधानसभा सचिवालय (Assembly Secretariat) ने सत्र की अधिसूचना जारी कर सभी सदस्यों को सूचना भेज दी है। वहीं, Assembly Speaker Ritu Khanduri Bhushan ने बताया, सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं। सत्र से पहले कार्यमंत्रणा की बैठक में सदन संचालित करने के लिए एजेंडा तय किया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand News- टौंस नदी (Tons River) पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से एक 50 वर्षीय महिला की नदी में गिरने से हुई मौत, सिर में लगी थी चोट

doonprimenews

उत्तराखंड में दिसंबर के अंतिम हफ्ते में सर्दी ने दिखाए अपने तेवर,37साल में पहली बार -6डिग्री पहुंचा तापमान

doonprimenews

चारधाम यात्रा में दी जाएगी यात्रियों को वाईफाई सुविधा, अब नहीं अटकेगा मोबाइल का नेटवर्क

doonprimenews

Leave a Comment