Doon Prime News
nation

Royal Enfield ने भारत में लॉन्च की अपनी नई जबरदस्त मोटरसाइकिल, पढ़िए पूरी खबर।

रॉयल एनफील्ड से एक बड़ी खबर सामने आई है। Royal Enfield ने भारत(India) में अपनी नई मोटरसाइकिल (motorcycle) स्क्रैम 411को लॉन्च (launch) कर दिया है। इसकी कीमत ₹2.03 लाख से शुरू होकर ₹2.08 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। वहीं, स्क्रैम 411 कंपनी की Himalayan का ही किफायती वर्जन है। Royal Enfield Scram 411 का सीधा मुकाबला Yezdi Scrambler और Honda CB350RS जैसी बाइक्स के साथ रहेगा।

वहीं, डिजाइन(design) की बात करें तो इसमें एक राउंडिश ओल्ड स्कूल हेडलैंप(rounders all school headlamp), पूरी तरह से डिजिटल सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर(digital circular instrument cluster), आरामदायक सीटों के साथ एर्गोनोमिक डिज़ाइन(ergonomic design), एलईडी टेललाइट(LED tail light) दी गई हैं। स्क्रैम 411 को हिमालयन(Himalayan) से किफायती बनाने के लिए इसमें नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल(instrument console), छोटे फ्रंट व्हील(front wheel) और बेसिक बॉडी पैनल का इस्तेमाल किया गया है। इसे व्हाइट, सिल्वर, ब्लैक, ब्लू, ग्रेफाइट रेड और येलो समेत कई कलर ऑप्शन(colour option) में लाया गया है

यह भी पढ़े –Bangladesh में हिंदू फिर निशाने पर, iscon मंदिर पर 200 से जायदा लोगो ने किया हमला। पढ़िए पूरी ख़बर

आपको बता दें कि ग्राउंड क्लीयरेंस (ground clearance) को मामूली रूप से 200 मिमी तक कम कर दिया गया है। इसकी सीट हाइट 795mm रखी गई है, जो कम लंबाई वालों के लिए अच्छी बात है। वहीं, इसमें 190 मिमी का फ्रंट ट्रैवल(front travel) और 180 मिमी का रियर ट्रैवलिंग सस्पेंशन(dear travelling suspension) मिलता है। बाइक में एक वैकल्पिक ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम (navigation system) भी मिलता है जिसे मीटियॉर 350 के लॉन्च(launch) के साथ पेश किया गया था और फिर इसे हिमालयन(Himalayan) में उपलब्ध कराया गया था। साथ ही, ऑप्शनल किट(optional kit) में बाइक का सेंटर स्टैंड (centre stand) शामिल है।

Related posts

Bypolls Result 2023 : त्रिपुरा में BJP का परचम, केरल में कांग्रेस की जीत ,जानिए सात सीटों पर उपचुनाव में कौन कहां से जीता?

doonprimenews

Big Breaking- शादी की डोर में धर्म ऐसा आड़े आया कि पति और पत्नी का रिश्ता टूटने की कगार पर, धर्म परिवर्तन का ऐसा मामला की पुलिस भी सुनकर हैरान

doonprimenews

यहां की सरकार ने लगभग 200 किलो आम किए नष्ट जानिए क्या है 200 किलो आम नष्ट करने का कारण।

doonprimenews

Leave a Comment