Doon Prime News
nation

यहां स्कूल में 3 साल की बच्ची से रेप, गृह मंत्री का सख्त आदेश जांच के बाद स्कूल पर होगी कड़ी कार्रवाई।

सिपाही

Bhopal से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि यहां के प्रतिष्ठित स्कूल में बच्ची से रेप के मामले में अब गृमहंत्री नरोत्तम मिश्रा का कड़ा बयान सामने आया है. (Bhopal School Child Rape) उन्होने कहा कि घटना की जांच हो रही है. अगर इस मामले में स्कूल की जरा सी भी लापरवाही सामने आई तो सरकार स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. एक तीन साल की मासूम से हैवानियत पर स्कूल के पक्ष को जानने के लिए टीम कोशिश कर रही है. भोपाल में आज जब उनसे बच्ची से हुई हैवानियत पर सवाल किया गया तो गृहमंत्री ने कहा कि, “भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल से जुड़ी घटना में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और जांच में दोषी पाए जाने पर स्कूल प्रबंधन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

बताया गया है कि Bhopal के पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर अधिकारी ने बताया कि जब लड़की लौटी तो उसकी मां ने देखा कि उसके बैग में रखे अतिरिक्त सेट से किसी ने बच्चे के कपड़े बदल दिए हैं. इसके बाद मां ने अपनी बेटी के क्लास टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल से पूछताछ की, लेकिन दोनों ने बच्चे के कपड़े बदलने से इनकार किया. बता दें कि बाद में बच्ची ने प्राइवेट पार्ट में दर्द की शिकायत की. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके माता-पिता ने उसे विश्वास में लिया और उसकी काउंसलिंग की, जिसके बाद उसने उन्हें सूचित किया कि बस चालक ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसके कपड़े भी बदल दिए. वहीं,अधिकारी ने कहा कि माता-पिता अगले दिन अधिकारियों से शिकायत करने के लिए स्कूल गए और बच्चे ने चालक की पहचान की.

आपको बता दें कि सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) निधि सक्सेना ने कहा कि लड़की के माता-पिता ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद इसकी जांच शुरू की गई. पुलिस ने कहा कि घटना के समय बच्चे के माता-पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार एक महिला परिचारक बस के अंदर मौजूद थी.वहीं, एसीपी ने कहा कि बस चालक और महिला परिचारक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376-एबी (12 साल से कम उम्र की बच्ची से बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस घटना कs सही जगह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. मामले में प्रतिक्रिया के लिए स्कूल के प्राचार्य से संपर्क किया गया मगर संभव ना हो सका.

Related posts

प्रदेश में सैन्य पृष्ठभूमि केें ढाई लाख से ज्यादा वोटर होंगे निर्णायक, सभी राजनीतिक दल लगे वोटरों को लुभाने में

doonprimenews

Samsung ला रहा Samsung Galaxy S23Ultra Smartphone,40MP का होगा फ्रंट कैमरा,फीचर्स और डिज़ाइन ने जीता लोगों का दिल

doonprimenews

राज्यपाल ने यूसीसी विधेयक राष्ट्रपति को भेजा

doonprimenews

Leave a Comment