Doon Prime News
nation

Google play store से हटाने जा रहा है 9 लाख के करीब एप, ये है कारण

Google is going to remove around 9 lakh apps from play store, this is the reason

इस वक्त दुनिया भर में Android सबसे पॉपुलर ऑपरेटिंग सिस्टम है और जो लोग एंड्रॉयड इस्तेमाल करते हैं, वह लोग जानते होंगे कि इसके लिए ज्यादातर apps play store से डाउनलोड किए जाते हैं। Play store Google का खुद का एक स्टोर है और इसमें users security को लेकर गूगल बहुत अधिक ध्यान देता है और सतर्क भी रहता है, इस वजह से समय-समय पर प्ले स्टोर से कई ऐसे एप्स को निकाला जाता है, जो यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए खतरा हो सकते हैं। ऐसा एक बड़ा फैसला गूगल नहीं है और लिया है।

जी हां गूगल अपने प्ले स्टोर से बड़ी तादाद में कई अलग-अलग apps remove करने का फ़ैसला लिया है। इसके लिए गूगल ने पूरी तैयारी भी कर ली है। गूगल के अनुसार वह play store से करीब 8 लाख 69 हजार apps को निकालने जा रहा है। यह ऐप्स वह है, जिन्होंने पिछले 2 साल से कोई भी app update यूजर्स के लिए नहीं पुश लिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले ही गूगल ने play store से 150 के करीब एप्स को हटा दिया था। इन एप्स पर यूजर्स की निजता के साथ छेड़खानी की जा रही थी। इसके स्कैमर एंड्रॉयड यूजर्स को प्रीमियम एसएमएस सेवाएं देने के नाम पर साइन इन करवाते थे और कहा जाता था कि इसके बदले यूजर्स को पैसे मिलेंगे, लेकिन उसके बाद वह यूजर्स की जानकारी लीक कर देते थे।

ये भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid survey में मिला अद्भुत शिवलिंग, हर हर महादेव के जयकारों से गूंज पड़ा पूरा परिसर

आपको बता दें कि Google play store से जहां गूगल कई एप्स को निकालने जा रहा है, तो वहीं अब apple भी अपने app store से कई एप्स को निकालने जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल एप स्टोर से करीब 650000 एप्स रिमूव होने जा रही है।

Related posts

हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला ,हिजाब पहनना इस्लाम का अहम अंग नहीं

doonprimenews

दर्दनाक घटना : फांसी के फंदे से लटका मिला मां और दो मासूम बच्चों का शव, पति करता था शहर में नौकरी।

doonprimenews

अर्जुन कपूर बहन संग हुए कोरोना पॉजिटिव, मलाइका अरोड़ा का भी होगा कोरोना टेस्ट

doonprimenews

Leave a Comment