ऑपरेशन गंगा के तहत 249 लोगों को लेकर एअर इंडिया की 5वीं उड़ान पहुंची भारत - Doon Prime News
Doon Prime News
nation

ऑपरेशन गंगा के तहत 249 लोगों को लेकर एअर इंडिया की 5वीं उड़ान पहुंची भारत

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट (Bucharest, capital of Romania) से रवाना हुई पांचवीं उड़ान आज सुबह दिल्ली में उतरी. उड़ान में 249 भारतीय नागरिक सवार थे. भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत यूक्रेन से अब तक 2,000 भारतीयों को निकाला है. ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत बुखारेस्ट से 219 लोगों को लेकर रवाना हुआ पहला विमान शनिवार को मुंबई में उतरा था.

इससे पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना था कि कि यूक्रेन में फंसे हुए बाकी लोगों को सरकार जल्द से जल्द वापस लाने का प्रयास कर रही है. अधिकारियों ने कहा कि दूसरी उड़ान (एआई1942) 250 भारतीय नागरिकों को लेकर बुखारेस्ट से रवाना हुई और रविवार रात लगभग 2.45 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. वहीं, बुडापेस्ट से 240 लोगों को लेकर चली तीसरी निकासी उड़ान रविवार को सुबह 9.20 बजे दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. इसके बाद बुखारेस्ट से टाटा समूह द्वारा संचालित एक अन्य कंपनी की उड़ान 198 भारतीय नागरिकों को लेकर शाम 5.35 बजे दिल्ली पहुंची.

यह भी पढ़े –  देश मैं तेजी से खत्म हो रहा है corona का कहर जानिए आज देश मैं कितने आई corona के कैसे

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि विमानन कंपनी रविवार को बुखारेस्ट तथा बुडापेस्ट में दो और विमान भेजने की योजना बना रही है ताकि वे पांचवीं और छठी निकासी उड़ानें संचालित कर सकें. इससे पहले सुबह नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने यूक्रेन से लौटे भारतीयों को गुलाब का फूल देकर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। वापस लौटे लोगों से सिंधिया ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि आप सभी बहुत, बहुत कठिन दौर से गुजरे हैं, बहुत कठिन समय रहा। लेकिन यह जान लीजिए कि प्रधानमंत्री हर कदम पर आपके साथ हैं, भारत सरकार हर कदम पर आपके साथ है और 130 करोड़ भारतीय हर कदम पर आपके साथ हैं.

Related posts

Google ने दिखाया भारत का 75 सालो का संघर्ष सिर्फ 2 मिनट में

doonprimenews

चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रही ITBP के जवानों से भरी बस हुई हादसे का शिकार, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

बिहार के खगड़िया से नसबंदी के पहले नहीं बल्कि उसके बाद महिलाओं को एनेस्थीसिया दिया गया।

doonprimenews

Leave a Comment